बिहार

bihar

डॉक्टरों के साथ मारपीट गलत, 24 घंटे ड्यूटी कर रहे हैं चिकित्सक: IMA अध्यक्ष

By

Published : Apr 28, 2021, 10:19 PM IST

आईएमए के अध्यक्ष ने कहा डॉक्टरों के साथ मारपीट सरासर गलत है. अस्पताल में मरीजों की संख्या अधिक है. डॉक्टर एक-एक कर मरीजों का जांच करते हैं. ऐसे में वक्त लगता है.

IMA president
IMA president

भागलपुर:ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉक्टर संदीप ने डॉक्टरों के साथ मारपीट को गलत बताया है. उन्होंने डॉक्टरों के फोन नहीं उठाने के आरोपों को भी सिरे से नकारा है. ईटीवी भारत से बातचीत में डॉक्टर संदीप लाल नेकहाकि डॉक्टर हमेशा अपने ड्यूटी का निर्वहन जिम्मेदारी पूर्वक कर रहे हैं. जितने भी नंबर जारी किए गए हैं. सभी नंबर पर कॉल किए जा रहे हैं और डॉक्टर कॉल का जवाब भी दे रहे हैं. लेकिन कुछ नासमझ लोगों के कारण परेशानी बढ़ी है.

'कई लोग डॉक्टरों का बेवजह समय नष्ट कर रहे हैं. निर्धारित समय में फोन नहीं कर रात के वक्त कॉल कर तंग कर रहे हैं. कोरोना को लेकर कोई जानकारी नहीं ले रहे हैं. फालतू की जानकारी ले रहे हैं. डॉक्टर अपनी जान की बाजी लगाकर लोगों की हिफाजत कर रहे हैं. यह आरोप सरासर गलत है कि डॉक्टर मरीज को देखते नहीं हैं. अस्पताल में मरीजों की संख्या अधिक है. डॉक्टर एक-एक कर मरीज का जांच करते हैं. ऐसे में वक्त लगता है': डॉ. संदीप लाल,अध्यक्ष,आईएमए

ये भी पढ़ें:Bihar Corona Update: नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे मिले 13,374 नए संक्रमित, 98,747 एक्टिव केस

आईएमए अध्यक्ष ने कहा कि सभी विभाग में छुट्टियां दे दी गई हैं. लेकिन बीते 2020 मार्च से ही डॉक्टरों की छुट्टी रद्द है. इस स्थिति में डॉक्टर 24 घंटा और सातों दिन ड्यूटी निभा रहे हैं. लेकिन लोग डॉक्टरों का मनोबल तोड़ने का काम कर रहे हैं, जबकि जितने भी डॉक्टर हैं वे अपनी जान की बाजी लगाकर मरीज को स्वस्थ करने में लगे हैं. ऐसी स्थिति में भी लोग डॉक्टरों का मनोबल तोड़ रहे हैं. डॉक्टरों के साथ मारपीट कर रहे हैं, जो सरासर गलत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details