बिहार

bihar

Bhagalpur Crime News: नशे की बड़ी खेप का खुलासा, 1.63 लाख नशीली टैबलेट और 34 हजार कफ सिरप जब्त

By

Published : Jan 20, 2023, 12:09 PM IST

भागलपुर में नशे के कारोबारी को गिरफ्तार किया गया है. उसकी गिरफ्तारी के समय उसके साथ चार और लोगों को पकड़ा गया है. इसके साथ ही 1 लाख 63 हजार नशे के टैबलेट बरामद हुई है. वहीं इसके साथ ही 34 हजार बोतल नशीले पदार्थ के सिरप बरामद किए गए है. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की टीम को गठित करने के बाद कार्रवाई की गई जिसमें भागलपुर पुलिस ने सफलता पाई है. पढे़ं पूरी खबर...

भागलपुर में करोड़ों रुपए के नशे के सामान बरामद
भागलपुर में करोड़ों रुपए के नशे के सामान बरामद

भागलपुर: बिहार के भागलपुर में नशे के धंधेबाजों को पुलिस ने पकड़ा (Police Arrested Criminal In Bhagalpur) है. नगर थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए इन अपराधियों को प्रतिबंधित नशीले पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया है. वरीय पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने बताया कि जिले में नशीले कारोबारियों वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है. उन्होंने बताया कि इन पेडलरों के पास से करीब एक लाख तिरससठ हजार नशीली गोलियों की टैबलेट बरामद हुई है. इसके साथ ही करीब 34 हजार बैन किए गए अल्कॉहल युक्त सिरप की बोतलों को भी बरामद किया गया है.

ये भी पढ़ेंःशादी समारोह से लौट रहे 3 युवकों की सड़क हादसे में मौत, आक्रोशित लोगों का पुलिस वाहन पर उतरा गुस्सा


भागलपुर में कार्रवाई के बाद पांच गिरफ्तार: दरअसल भागलपुर वरीय पुलिस अधीक्षक के आदेश पर सीटी डीएसपी के निर्देशन में कई थानों की पुलिस ने टीम गठित की और नशीले पदार्थ के धंधेबाजों के खिलाफ अभियान चलाया गया और गिरफ्तारी की गई है. इसी क्रम में दो दिनों पहले रात में पुलिस थाने को गुप्त सूचना मिली थी. जिसकी जानकारी मिलने के बाद नवनियुक्त एसपी ने इन अपराधियों को पकड़ने के लिए टीम गठित की. इसके साथ ही नशीले पदार्थों में प्रतिबंधित दवाएं जिनका इस्तेमाल नशे के लिए किया जाता है. उसका वृहद पैमाने पर भंडारण एवं व्यापार किया जा रहा है.

टीम गठन के बाद कार्रवाई: गुप्त सूचना की जानकारी मिलने के साथ ही एसपी ने एक टीम गठित की जिसमें 3 इंस्पेक्टर, 8 सब इंस्पेक्टर, एक एएसआई, एक पीटीएस और एक सिपाही शामिल थे. इन्हीं लोगों ने छापेमारी करने के बाद 24 घंटे में 5 अपराधियों को करोड़ों रुपए के नशीले पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया है. छापेमारी के क्रम में प्रतिबंधित नशीले पदार्थ कफ, सिरप एवं दवाओं के मुख्य सरगना गौरव केशव के साथ-साथ गिरोह के अन्य सदस्य अमित साह उर्फ पप्पु सोनार, पप्पू मिश्रा, मुकेश कुमार गोदाम मैनेजर, राज कुमार सिंह, अग्रवाल केरियर से भारी मात्रा में कार्टनों में रखे गए प्रतिबंधित कफ सिरप एवं नशीली पदार्थ के दवाओं को बरामद किया है.

कई नशीले सामान बरामद:इस मामले में दो और ट्रांसपोर्टरों को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है. क्योंकि पुलिस के अनुसार कुछ और लोगों को इस काम में संलिप्त होने की आशंका है. छापेमारी के दौरान प्रतिबंधित कफ सिरप-321 कार्टन, जिसमें 34,250 बोतल,नशीली दवाएं - 1.03.200 टेबलेट अफीम निर्मित मिले हैं. वहीं इस काम में संलिप्त एक मोटरसाइकिल भी बरामद किया गया है. बता दें कि कस्बा कोलाघाट निवासी पप्पू सोनार पर आपराधिक इतिहास है. जानकारी मिलने तक उस पर कुल 26 मामले दर्ज हैं. उसके साथी पप्पू मिश्रा पर भी 4 मामले दर्ज है.

"गुप्त सूचना की जानकारी मिलने के साथ ही एसपी ने एक टीम गठित की जिसमें 3 इंस्पेक्टर, 8 सब इंस्पेक्टर, एक एएसआई, एक पीटीएस और एक सिपाही शामिल थे. इन्हीं लोगों ने छापेमारी करने के बाद 24 घंटे में 5 अपराधियों को करोड़ों रुपए के नशीले पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया है. - आनंद कुमार, एसएसपी, भागलपुर

ये भी पढ़े-भागलपुर पुलिस की बड़ी कामयाबी, 6 अपराधियों को किया हथियार समेत गिरफ्तार


ABOUT THE AUTHOR

...view details