बिहार

bihar

भागलपुर: बैरिकेडिंग हटाने के मामले में MLA गोपाल मंडल समेत 3 पर FIR

By

Published : May 7, 2021, 1:03 PM IST

CM नीतीश कुमार ने कोरोना के चलते बिहार में पूर्ण लॉकडाउन लागू किया है लेकिन उनके विधायक गोपालमंडल ने नवगछिया में पुलिस की बैरिकेडिंग को जबरन हटा दिया था. अब इस मामले में पुलिस ने एक्शन लिया है.

भागलपुर
भागलपुर

भागलपुर:नवगछिया स्टेशन के पास लगाए गएबैरिकेडिंगको हटाने के मामले में गोपालपुर विधानसभा के विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल समेत तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ नवगछिया थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. मामले पर नवगछिया थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह ने बताया कि बीडीओ और नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की गयी है.

कई धाराओं में मामला दर्ज
बैरिकेडिंग हटाने के मामले में विधायक समेत अन्य तीन के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 269, 270, 271/34, 51 डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 के तहत मामला दर्ज किया गया है. मामले की छानबीन की जिम्मेदारी वीरेंद्र कुमार को सौंपी गई है.

इधर, भागलपुर डीआईजी ने कहा कि लॉकडाउन सबके लिए लागू है. इसका सभी को पालन करना चाहिए. उन्होंने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि नवगछिया में विधायक के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है.

यह भी पढ़ें: सुन लीजिए नीतीश जी, आपका विधायक जानबूझकर तोड़ता है 'कानून', बोले गोपाल मंडल- हां... हमने हटाया बैरिकेडिंग

खुद कबूली थी अपनी करतूत
दरअसल, लॉकडाउन की घोषणा के बावजूद जदयू विधायक गोपाल मंडल ने कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करते हुए बैरिकेडिंग हटा दिया था. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था.

विधायक गोपाल मंडल ने सफाई देते हुए कहा था कि मैंने बैरिकेडिंग को जानबूझकर तोड़ा था. ताकि प्रशासन को पता चले कि आम लोगों को कितनी परेशानी होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details