बिहार

bihar

भागलपुर: एक्साइज विभाग ने भारी मात्रा में विदेशी शराब किया बरामद, 1 तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Aug 30, 2020, 2:30 PM IST

बिहार में पूर्ण रुप से शराबबंदी कानून लागू है. इसके बावजूद आए दिन शराब तस्करी का मामला सामने आता रहता है. वहीं, पुलिस और उत्पाद विभाग की ओर से तस्करों पर नकेल कसने की कवायद जारी है.

Liquor smuggler arrested
शराब कारोबारी गिरफ्तार

भागलपुर(नाथनगर):मद्य निषेध इकाई अपराध और अनुसंधान विभाग पटना की टीम ने शनिवार सुबह ललमटिया थाने और नाथनगर की पुलिस के सहयोग से छापेमारी अभियान चलाया. जहां मोहनपुर गांव के चर्चित शराब कारोबारी राजेश कुमार के घर छापेमारी में 45 बोतल विदेशी शराब बरामद किया गया है. एक्साइज विभाग की चल रही लगातार छापेमारी से शराब कारोबारियों में हड़कंप मच गया है. इसके अलावा लगातार अवैध शराब मिलने से स्थानीय ललमटिया थाने की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.

भारी मात्रा में शराब बरामद
मिली जानकारी के मुताबिक मद्य निषेध विभाग की टीम शनिवार सुबह मोहनपुर इलाके में शराब कारोबारी को गिरफ्तार करने गयी थी. जहां सबसे पहले दीपक नाम के युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया. दीपक ने पुलिस की पूछताछ में शराब कारोबारी राजेश का नाम बताया. इसके बाद पुलिस ने उक्त निशानदेही पर राजेश के घर छापेमारी की. जहां कुल 24 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद हुई. वहीं, दोबारा राजेश के निशानदेही पर एक बोरे में रखे 21 बोतल शराब बरामद किया गया.

एक तस्कर गिरफ्तार
मोहनपुर के एक व्यक्ति ने नाम नहीं छापने के शर्त पर बताया कि शराब कारोबारी राजेश नाथनगर के कई रईस लोगों को दोगुने दाम पर शराब उपलब्ध कराता था. वह बाइक से दिनभर शराब की डिलीवरी करता रहता था. जबसे बिहार में शराबबंदी हुई है तबसे लेकर आज तक उसने लाखों रुपये कमाए हैं. मामले पर नाथनगर इंस्पेक्टर मो. सज्जाद हुसैन ने बताया कि 45 बोतल शराब के साथ मोहनपुर निवासी शराब कारोबारी राजेश कुमार को गिरफ्तार किया गया है. संदेह के आधार पर एक और युवक से पूछताछ की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details