बिहार

bihar

Bhagalpur Crime : नहीं बन पाया दारोगा तो पहन ली फर्जी वर्दी.. वसूली करते श्रावणी मेले में पकड़ाया, ऐसे खुली पोल

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 29, 2023, 5:40 PM IST

शेखपुरा जिले का रहने वाला एक फर्जी दारोगा भागलपुर में गिरफ्तार किया गया है. उसे सुल्तानगंज श्रावणी मेला में ड्यूटी करते पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया. पढ़ें पूरी खबर...

भागलपुर में फर्जी दारोगा गिरफ्तार
भागलपुर में फर्जी दारोगा गिरफ्तार

भागलपुर में फर्जी दारोगा गिरफ्तार

भागलपुर: भागलपुर से सुल्तानगंज से बड़ी खबर आ रही है. जहां पुलिस ने श्रावणी मेला में फर्जी दारोगा को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार फर्जी दारोगा का नाम रोशन कुमार है. वह शेखपुरा जिले के सखोरसराय के सादिकपुर का रहने वाला है. दरअसल श्रावणी मेला को लेकर कांवारिया की भीड़ नियंत्रण करने के लिये जगह-जगह पुलिस बल तैनात किये गये थे. जिस दारोगा की ड्यूटी चौक पर लगी थी.जब वह ड्यूटी करने पहुंचा तो रोशन नामक एक दारोगा ड्यूटी पर तैनात था. जब इसकी सूचना थाने को दी गी तो पुलिस महकमा में हड़कंप मच गया.

ये भी पढ़ें: फर्जी दारोगा बन वकील युवती से शादी रचाने पहुंचा टैक्सी ड्राइवर, जब पूछी गईं कानूनी धाराएं तो खुल गई पोल

भागलपुर में फर्जी दारोगा गिरफ्तार:वरीय पुलिस पदाधिकारी आनंद कुमार ने बताया कि फर्जी दारोगा करीब 1 साल से विभिन्न चौक चौराहों और अन्य जिलों में ड्यूटी करता था और वसूली करता था. इसी बीच सुल्तानगंज में श्रावणी मेले में ड्यूटी के दौरान पुलिस कर्मी के शक होने पर उसे रोका गया और उससे पूछताछ की गई तो वह फर्जी पाया गया. पूछताछ में रोशन कुमार ने बताया कि वह पुलिस की तैयारी करीब 4 से 5 साल पूर्व करता था. जब घरेलू घर वालों का प्रेशर पड़ा तो पुलिस में भर्ती होने की झूठी खबर घरवालों को दी और फर्जी दारोगा बन शादी भी कर ली.

तिलकामांझी में किराये के मकान में रहता था : उन्होंने बताया कि रोशन कुछ माह पूर्व भागलपुर के तिलकामांझी थाना क्षेत्र अंतर्गत एक रूम लेकर रह रहा था. जहां से वह शहर के विभिन्न चौक चुनाव पर ड्यूटी देकर वसूली भी करता था. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया जाएगा.

चौक-चौराहों पर करता था वसूली:वरीय पुलिस पदाधिकारी आनंद कुमार ने बताया कि वह नौकरी पाने के लिए असफल हुआ था. उसके बाद नौकरी पाने के लिए किसी दलाल के चक्कर में आकर 20 लाख रुपए दिया. जब घरवालों से दबाव बढ़ने लगा तो उसने पहले तो सिपाही में होने की बात की फिर बाद में उसने अपने घर वालों को दारोगा बनने की बात कही. समय-समय पर वह अपने पोस्टिंग को लेकर झूठी बातें अपने घर वालों को बताता रहता था.

"श्रावणी मेला में ड्यूटी करते फर्जी दारोगा को गिरफ्तार हुआ है.फर्जी दारोगा करीब 1 साल से विभिन्न चौक चौराहों और अन्य जिलों में ड्यूटी करता था और वसूली भी करता था. फर्जी दारोगा शेखपुरा जिले के सखोरसराय के सादिकपुर का रहने वाला है. पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया."-आनंद कुमार, वरीय पुलिस पदाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details