बिहार

bihar

Bihar Vigilance Raid: धन कुबेर निकला भागलपुर का इंजीनियर, 97 लाख 80 हजार नकद, लाखों के जेवर, सोने के बिस्किट और कई प्लॉट का है मालिक

By

Published : Jul 27, 2023, 10:35 AM IST

बिहार के भागलपुर में पथ निर्माण विभाग का इंजीनियर धन कुबेर निकला. बुधवार को निगरानी की छापेमारी के दौरान उसके आवास से 97 लाख 80 हजार रुपये नकद, लाखों के सोने-चांदी के जेवरात और सोने के बिस्किट बरामद किए गए.

धन कुबेर निकला भागलपुर का इंजीनियर
धन कुबेर निकला भागलपुर का इंजीनियर

भागलपुरः बिहार के भागलपुर में पुल निर्माण निगम के सीनियर प्रोजेक्ट इंजीनियर श्रीकांत शर्मा के आवास पर मिली वस्तुओं को देखकरनिगरानी टीम के अधिकारी भी दंग रह गए. भागलपुर स्थित इंजीनियर के आलीशान मकान की तलाशी के दौरान 97 लाख 80 हजार रुपये नकद, करीब 67 लाख रुपये मूल्य के सोने एवं चांदी के जेवरात, 18 कैरेट के सोना के 709 ग्राम आभूषण, 24 कैरेट के सोने के बिस्किट बरामद हुए हैं.

ये भी पढ़ेंःBihar Vigilance Raid : भागलपुर में इंजीनियर के घर विजिलेंस की रेड.. अब तक 80 लाख कैश मिले.. नोट गिनने की मशीन मंगवाई गई

कई जमीन के डीड का कागजात बरामादः इसके अलावा 3 किलो 230 ग्राम चांदी के जेवरात, 18 बैंकों के पासबुक, 10 पॉलिसी में निवेश के कागजात, 20 जमीन के डीड का कागजात भी छापेमारी के दौरान मिले हैं. बताया जा रहा है कि उपर्युक्त प्राप्त नकद राशि एवं आभूषणों के अतिरिक्त आरोपी द्वारा अपने एवं अपने परिजनों के नाम से अर्जित चल और अचल संपत्ति की भी जानकारी मिली है. बता दें कि बीते बुधवार को शरूआती तालाशी के दौरान लाखों रुपये नकदी और आभूषण बरामद किए गए थे, जिसके बाद नोट गिनने की मशीन मंगानी पड़ी थी.

GFX ETV BHARAT

छापेमारी में 10 पदाधिकारी थे शामिलः भागलपुर में श्रीकांत शर्मा के हनुमाननगर स्थित आवास पर हुई छापेमारी में विजिलेंस टीम का नेतृत्व डीएसपी संजय जायसवाल कर रहे थे. जिसमें 10 पदाधिकारी शामिल थे. डीएसपी संजय जायसवाल ने बताया कि इंजीनियर के भागलपुर स्थित आवास और कार्यालय पर छापेमारी की गई है. इनके पास बिहार के भागलपुर और राज्य से बाहर देहरादून में भी जमीन के कागजात मिले हैं. आवास के अलावा इंजीनियर के कार्यालय की भी तलाशी ली गई थी.

नोटों से भरा बैग

"इंजीनियर श्रीकांत शर्मा के विरुद्ध निगरानी थाना में आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया गया था. इसी न्यायालय से तालाशी वारंट लेकर इनके आवास और कार्यालय में रेड डाली गई थी. इनके आवास से 97 लाख 80 हजार रुपये नकद रुपये बरामद हुए हैं. करीब 67 लाख रुपये मूल्य के सोने एवं चांदी के जेवरात, 18 कैरेट के सोना के 709 ग्राम आभूषण, 24 कैरेट के सोने के बिस्किट भी जब्त किए गए.जमीन के भी कई कागजात मिले हैं" - संजय जायसवाल, डीएसपी, विजिलेंस

24 जुलाई 2023 को हुआ था मामला दर्ज:आपको बता दें कि निगरानी विभाग थाने में 24 जुलाई को दर्ज कांड संख्या 28/2023 के तहत आय से अधिक मामले में शर्मा को आरोपी बनाया गया है. एक अधिकारी ने बताया कि इसी मामले में जांच के लिए अदालत से मिले सर्च वारंट के तहत श्रीकांत शर्मा के भागलपुर स्थित आवास और कार्यालय की तलाशी ली गई है. तालाशी अभी भी जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details