बिहार

bihar

VIDEO: इंजेक्शन देखते ही बच्चों की तरह रोने लगा शख्स, देख हंस-हंसकर आप भी हो जाएंगे लोटपोट

By

Published : Oct 1, 2021, 10:27 PM IST

इंजेक्शन लगवाने के नाम से बच्चों का रोना-धोना तो आपने खूब देखा होगा, लेकिन भागलपुर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें इंजेक्शन के डर से एक एक शख्स चिल्ला-चिल्लाकर रो रहा है. उसके रोने पर लोग खूब हंस रहे हैं.

इंजेक्शन के डर से रोता शख्स
इंजेक्शन के डर से रोता शख्स

भागलपुर (नवगछिया):आज भी बहुत से लोगों को वैक्सीन (Fear Of Injection) लगवाने के नाम पर रोना आ जाता है. जबकि सच्चाई यही है कि इंजेक्शन लगवाने में ज्यादा दर्द नहीं होता है. इंजेक्शन (Injection) लेने के नाम पर बच्चों का रोना-धोना, नाखड़-तिल्ला तो अक्सर देखने को मिलता है लेकिन भागलपुर जिले का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक अधेड़ उम्र का शख्स इंजेक्शन के डर से भोंकार पारकर रो रहा है.

इसे भी पढ़ें- छपरा: वोट के बदले नोट बांटते दिखे मुखिया प्रत्याशी, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

वीडियो में साफ दिख रहा है कि एक अधेड़ उम्र के शख्स को कुछ लोग जबरदस्ती पकड़े हुए हैं. एक स्वास्थ्यकर्मी हाथों में इंजेक्शन लेकर उसे लगाना चाह रहा है लेकिन वह शख्स जोर-जोर से रो रहा है. वह कह रहा है 'छोड़ दीजिए सर... मर जाएंगे सर...'

वीडियो अंत तक देखें

शख्स को रोता देख आसपास के लोग हंस रहे हैं. पकड़े जाने के बाद भी वह स्थिर नहीं हो रहा है जिससे कि उससे इंजेक्शन लगाया जा सके. अंत में वह हाथ छुड़ाकर भाग जाता है, लेकिन टीका नहीं लगवाता है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

इसे भी पढ़ें- VIDEO: पैसे ले लो... वोट दे दो... रुपये बांटते मुखिया प्रत्याशी का वीडियो वायरल

दरअसल, नवगछिया पीएचसी के द्वारा चलंत टीकाकरण वाहन चलाया गया है, जिसके माध्यम से गांव-गांव जाकर लोगों को कोरोना का टीका लगाने का काम किया जा रहा है. इसी कड़ी में स्वास्थ्यकर्मी नगर परिषद क्षेत्र के उजानी के उजानी इलाका पहुंचे थे. बताया जाता है कि आज भी इस क्षेत्र में अधिकांश लोगों को वैक्सीन नहीं लगाई गई है. वहज वैक्सीन को लेकर जागरूकता की कमी है. लोगों के बीच वैक्सीन को लेकर कई तरह के भ्रम हैं.

वहीं, इस वीडियो के सामने आने के बाद नवगछिया पीएचसी प्रभारी डॉ. वरूण कुमार ने बताया कि अब भी कई जगहों पर लोग वैक्सीन लेने को तैयार नहीं हैं. उन्होंने इस वीडियो को सही बताया है. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से भ्रम में नहीं पड़कर वैक्सीन लगवाने की अपील की है.

इसे भी पढ़ें- VIDEO: लग्जरी कार.. हाथ में तमंचा.. सेल्फी मोड में कर रहे थे 'शूट', वीडियो वायरल

ABOUT THE AUTHOR

...view details