बिहार

bihar

सुलतानगंज के कटहरा गांव में टूटा बढुआ नदी का बांध, कई इलाकों में घुसा पानी

By

Published : Oct 3, 2021, 1:45 PM IST

भागलपुर के सुलतानगंज इलाके में बढुआ नदी का बांध टूट जाने से आसपास के इलाकों में पानी घुस गया है. जिससे लोगों की परेशानी बढ़ गयी है. वहीं कई एकड़ में लगी फसलें भी क्षतिग्रस्त हो गयी है. पढ़ें पूरी खबर...

भागलपुर के सुल्लतानगंज में बांध टुटने से आयी बाढ़
भागलपुर के सुल्लतानगंज में बांध टुटने से आयी बाढ़

भागलपुर:बिहार (Bihar) के भागलपुर (Bhagalpur) जिले के सुलतानगंज प्रखंड (Sultanganj Block) के कटहरा पंचायत (Katahra Panchayat) के कुमारपुर गांव में तेज बारिश के कारण बढुआ नदी (Badhua River) का बांध टूट गया. नदी का बांध टूटने से कुमारपुर सहित आसपास के कई इलाकों में पानी घुस गया है. जिसके चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें:बाढ़ से बिहार को करोड़ों का नुकसान, बड़े पैमाने पर पुल पुलिया और सड़क ध्वस्त

बारिश के कारण बांध टूटने से लोगों के घरों में पानी घुस गया है. वहीं खेत में लगी फसले भी डूब गयी है. घरों में पानी घुसने से लोग काफी परेशान हैं. बाढ़ पीड़ितों ने इस संबंध में अंचलाधिकारी को लिखित में आवेदन देकर राहत की मांग की है. कटहरा पंचायत के मुखिया अमित कुमार उर्फ रवि ने बताया कि तेज बारिश और हवा के कारण बढुआ बांध में प्रभाव पड़ने से बांध टूट गया है.

मुखिया ने कहा कि बांध टूटने से कुमारपुर सहित अन्य इलाकों में पानी घुस गया है. जिससे बाढ़ कि स्थिति हो गई है. इसकी सूचना अंचलाधिकारी सहित वरिय अधिकारियों को देकर बांध की मरम्मत और लोगों की सहायता की मांग की गई है. ताकि लोगों का जीवन यापन हो सके. बताते चलें की प्रखंड में कई ऐसे बांध हैं जो देख-रेख के अभाव में क्षतिग्रस्त हो गया है. समय पर मरम्मती नहीं होने की वजह से तेज पानी और पछुआ हवा झेल नहीं पा रही है और टूट रहा है. जिसका खमियाजा किसानों को उठाना पड रहा है.

ये भी पढ़ें:दरभंगा में बागमती नदी पर टूटा जमींदारी बांध, निचले इलाकों में भरा पानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details