बिहार

bihar

Begusarai News:निगरानी टीम के हत्थे चढ़ा भू अर्जन कार्यालय में पदस्थ दो कर्मचारी, रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

By

Published : Jul 17, 2021, 3:12 AM IST

बेगूसराय
बेगूसराय

बेगूसराय में निगरानी की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भू अर्जन कार्यालय से दो लोगों को गिरफ्तार किया है. टीम ने दोनों कर्मियों को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया. पढ़ें पूरी खबर...

बेगूसराय:निगरानी की टीम (Monitoring Team) ने शुक्रवार को बड़ी कारवाई करते हुए जिले के भू अर्जन कार्यालय में पदस्थापित दो कर्मचारियों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. दोनों की गिरफ्तारी भू अर्जन कार्यालय (Land Acquisition Office) से की गई है. जहां दिन के उजाले में सरकारी दप्तर में जमीन मुआबजा के बदले खुले आम रिश्वत का खेल चल रहा था.

ये भी पढ़ें:महिला से पिटाई के विरोध में दो पक्षों में जमकर हुई रोड़ेबाजी, घंटों तक रणक्षेत्र बना रहा इलाका

विजिलेंस की टीम ने घूसखोर दोनों कर्मचारियों को जमीन का मुआवजा दिलाने के नम पर 25-25 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया. हिरासत में लिए गए दोनों कर्मचारी की पहचान भू अर्जन कार्यालय में कार्यरत नाजिर मनोरंजन चौधरी और अमीन के तौर पर संविदा पर बहाल रामचंद्र कुमार के रूप में हुई है.

इस मामले में निगरानी डीएसपी ने बताया कि पीड़ित कौशल किशोर ने लिखित शिकायत किया था कि एनएच 31 में अधिकृत जमीन के मुआवजे की रकम प्राप्ति के लिए 25- 25 हजार रुपया मांगा जा रहा है. जिसके बाद निगरानी की टीम ने मामले की जांच करते हुए दोनों को पैसे लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया.

हिरासत में लिए गए दोनों कर्मी से पूछताछ जारी है. बताया जा रहा है कि कौशल किशोर के द्वारा 12 जुलाई को निगरानी टीम में एक आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई थी. अपने आवेदन में उन्होंने एनएच 31 में सरकार के द्वारा अधिग्रहीत जमीन के एवज में रिश्वत मांगे जाने की बात कही.

जिसके बाद निगरानी ने मामले की जांच के बाद जाल बिछाया और उसकी गिरफ्तारी हुई. फिलहाल निगरानी की टीम हिरासत में लिए गए दोनों कर्मचारियों के खिलाफ आगे की कार्यवाही में जुट गई है.

ये भी पढ़ें:बेगूसरायः रिश्तेदार के यहां जा रहा था युवक, सड़क हादसे में चली गई जान, एक घायल

बता दें कि निगरानी की टीम में डीएसपी सर्वेष कुमार सिंह, अरूणादय पांडेय, समीर चंद झा, निरीक्षक सत्येंद्र राम, ईश्वर प्रसाद, एवं दरोगा देवीलाल श्रीवास्तव सहित आशीष कुमार चौबे एवं सिपाही प्रमोद कुमार, मधुरेन्द्र कुमार एवं प्रभात कुमार शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details