बिहार

bihar

बेगूसराय में NSUI की ओर से कार्यकर्ता सम्मेलन और रक्तदान शिविर का आयोजन

By

Published : Mar 21, 2021, 8:40 AM IST

एनएसयूआई छात्र संगठन की ओर से जिला कार्यकर्ता सम्मेलन और रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इसमें राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर के नाम पर विश्वविद्यालय निर्माण की मांग को लेकर प्रदर्शन करने की बात कही गई. साथ ही समाज और जिले का नाम रोशन कर रहे कार्यकर्ताओं को मेडल देकर सम्मानित किया गया.

Organizing worker conference and blood donation camp by NSUI in Begusarai
Organizing worker conference and blood donation camp by NSUI in Begusarai

बेगूसराय:जीडी कॉलेज के दिनकर सभागार में एनएसयूआई छात्र संगठन की ओर से जिला कार्यकर्ता सम्मेलन और रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष टिंकू कुमार ने की. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के तौर पर बिहार प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सचिव अनुपम कुमार ‘अन्नू’, कांग्रेस इंटक जिलाध्यक्ष चुनचुन राय, कोषाध्यक्ष अभय कुमार, युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष अवनीश कुमार और जीडी कॉलेज के अंग्रेजी विभागाध्यक्ष प्रो. कमलेश कुमार शरीक हुए.

ये भी पढ़ें- तेजस्वी के आरोप पर सुमो का पलटवार- 'बेल पर रहने वाले मंत्रियों को ना बोलें दागी'

इस मौके पर आयोजित रक्तदान शिविर में एनएसयूआई के दर्जनों कार्यकर्ता ने संगठन के बैनर तले रक्तदान किया. वहीं, अनुपम कुमार अन्नू ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान दौड़ में कॉलेज कैंपस के अंदर एक खास विकृति मानसिकता वाले संगठन छात्र-छात्राओं के बीच आपसी भाईचारे और सौहार्दपूर्ण माहौल को बिगाड़ने का बीज बो रहा है. इसलिए उसको खत्म करने के लिए आप सभी को गांधीवादी तरीके से कॉलेज कैंपस के अंदर और समाज में भी प्रेम बांटना है.

कार्यक्रम में उपस्थित कार्यकर्ता

'शिक्षित होना जरूरी'
अंग्रेजी विभागाध्यक्ष प्रो. कमलेश कुमार ने शिक्षा पर बल देते हुए कहा कि खुद की, समाज की और देश की तरक्की के लिए आप सभी को शिक्षित होना काफी आवश्यक है. अपको अपने हक और अधिकार के लिए लड़कर उसे हासिल करना आप का मौलिक अधिकार है. इसके लिए पहले खुद जागृत होना होगा और दूसरों को भी जागृत करना होगा.

रक्तदान शिविर का आयोजन

'आंदोलन की चेतावनी'
इस मौके पर एनएसयूआई के राष्ट्रीय संयोजक निशांत सिंह ने कहा कि एनएसयूआई छात्र संगठन ही एक ऐसा संगठन है जो कॉलेज कैंपस से लेकर सामाजिक सरोकार में अग्रणी भूमिका में रहते हैं. छात्र-छात्राओं और आम लोगों की समस्याओं को लेकर सदैव संघर्ष रहते हैं. साथ ही जिलाध्यक्ष टिंकू कुमार ने कहा कि बेगूसराय जिले में राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर के नाम पर विश्वविद्यालय निर्माण के लिए एनएसयूआई कई वर्षों से संघर्षरत है. इसके लिए फिर एक बार बड़े आंदोलन के साथ एनएसयूआई सड़कों पर होगी.

रक्तदान शिविर का आयोजन

कार्यकर्ताओं को किया गया सम्मानित
संबोधन बाद एनएसयूआई के दर्जनों नए कार्यकर्ताओं को संगठन का पट्टा और माला पहनाकर सदस्यता दिलाई गई. साथ ही अलग-अलग क्षेत्र में समाज और जिले का नाम रोशन कर रहे कार्यकर्ताओं को मेडल देकर सम्मानित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details