बिहार

bihar

बेगूसरायः अवैध शराब के खिलाफ पुलिस का विशेष अभियान, 1500 लीटर महुआ शराब के रॉ मटेरियल नष्ट

By

Published : Oct 16, 2021, 3:10 PM IST

अवैध शराब के खिलाफ अभियान में 7 घंटे से अधिक समय तक नाव के सहारे पुलिस ने छापेमारी कर देसी शराब की दर्जनों भट्टियों को ध्वस्त कर दिया. इस दौरान दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया.

अवैध शराब
अवैध शराब

बेगूसराय: बिहार में पूर्ण शराबबंदी (Liquor Ban) के बावजूद सूबे में अवैध शराब (Illegal Liquor) का कारोबार तेजी से फल-फूल रहा है. बिहार पंचायत चुनाव को लेकर मद्य निषेध विभाग और पुलिसशराब तस्करों पर पैनी नजर रखे हुई है. गुप्त सूचना के आधार पर चेरिया बरियारपुर कावर झील में नाव के सहारे छापेमारी करते हुए 1500 लीटर से अधिक महुआ शराब के रॉ मटेरियल को नष्ट किया गया. इस दौरान दो लोगों की गिरफ्तारी भी हुई.

ये भी पढ़ेंःदानापुर में पुलिस ने तोड़ी भट्टी.. 25 सौ लीटर देसी शराब भी की नष्ट

गुप्त सूचना के आधार पर थाना प्रभारी सह प्रशिक्षु डीएसपी प्रभात रंजन के नेतृत्व में चेरिया बरियारपुर इलाके में 1500 लीटर महुआ शराब के रॉ मटेरियल का विनाश किया गया. पंचायत चुनाव में देसी शराब को बनाकर खपाने की कोशिश में जुटे शराब तस्करों की कोशिश को पुलिस और उत्पाद विभाग ने असफल कर दिया है. बताया जा रहा है 4 साल बाद ऐसी बड़ी कार्रवाई इस क्षेत्र में हुई है.

देखें वीडियो

आपको बता दें कि हाल ही में इसी क्षेत्र में देशी शराब का बड़े पैमाने पर कारोबार पुलिस की मिलीभगत होने की खबर ईटीवी भारत ने प्रकाशित की थी. जिसके बाद छापेमारी में कई कारोबारी की गिरफ्तारी हुई थी. इस बार अवैध शराब के खिलाफ अभियान में 1500 लीटर रॉ मटेरियल को नष्ट किया गया. साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया.

ये भी पढ़ेंःट्रक में ऊपर तक भरी थी खाद की बोरी.. नीचे छिपाकर रखी थी अंग्रेजी शराब

चेरिया बरियारपुर थाना प्रभारी सह प्रशिक्षु डीएसपी प्रभात रंजन ने बताया कि नाव के सहारे कावर झील में छापेमारी करते हुए 1500 लीटर रॉ मटेरियल को हमने बर्बाद किया है. इसके साथ ही पांच गैस सिलेंडर को जब्त किया. वहीं गुप्त सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के दो विभिन्न स्थानों से 2 लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है.

नोटः बिहार में मद्य निषेध अर्थात् शराब से जुड़ी कोई भी शिकायत टाल फ्री नंबर 15545 पर की जा सकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details