बिहार

bihar

शहीद के खून के हर एक कतरा का लिया जाएगा बदला: गिरिराज सिंह

By

Published : Oct 31, 2021, 9:37 PM IST

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शहीद लेफ्टिनेंट ऋषि कुमार के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दिया. उन्होंने कहा कि शहीद के खून के हर एक कतरा का बदला लिया जाएगा. पढ़ें पूरी खबर...

Giriraj Singh
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

बेगूसराय:बिहार के बेगूसराय (Begusarai) के लेफ्टिनेंट ऋषि कुमार शहीद हो गए. उनकी शहादत की खबर से पूरा बेगूसराय मर्माहत है. बड़ी संख्या में लोग परिजनों को सांत्वना देने शनिवार रात से ही उनके घर पहुंच रहे हैं. इसी सिलसिले में रविवार को केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) भी उनके घर पहुंचे और परिजनों को सांत्वना दी.

यह भी पढ़ें-बेटे की शहादत पर बोले पिता- '4 दिन पहले मां से की थी बात, बोला था- धूमधाम से करेंगे छोटी की शादी.. 22 नवंबर को आ रहे घर'

इस दौरान गिरिराज सिंह ने कहा, 'शहीद के खून के एक-एक कतरा का हम बदला लेंगे. बता दें कि लेफ्टिनेंट ऋषि कुमार जम्मू कश्मीर में लैंडमाइंस विस्फोट में शनिवार को शहीद हो गए थे. उनके शहीद होने की सूचना मिलते ही परिवार के लोगों में कोहराम मच गया. बेगूसराय शहर के पिपरा मोहल्ले के रहने वाले व्यवसायी राजीव रंजन सिंह के इकलौते बेटे 23 वर्षीय ऋषि कुमार कश्मीर के राजौरी जिले में गश्ती के दौरान लैंडमाइंस की चपेट में आ गए थे.

देखें वीडियो

ऋषि ने एनडीए में सफलता प्राप्त कर सेना में नौकरी पाई थी. एनडीए की परीक्षा पास कर 3 साल की ट्रेनिंग के बाद वह सेना में दाखिल हुए थे. एक महीने पहले ही उनकी जम्मू-कश्मीर में पोस्टिंग हुई थी. उनके पिता राजीव रंजन बेगूसराय में ही लकड़ी का व्यवसाय करते हैं, उनकी माता सविता देवी गृहिणी हैं. ऋषि की दो बहनें हैं.

ऋषि की छोटी बहन की शादी 29 नवंबर को तय थी. शादी समारोह में भाग लेने के लिए ऋषि 22 नवंबर को बेगूसराय आने वाले थे. ऋषि के पिता राजीव रंजन सिंह का पैतृक घर लखीसराय जिले के पिपरिया गांव में है.

यह भी पढ़ें-चिराग का दावा- कुशेश्वरस्थान-तारापुर में JDU हारेगी, फिर नीतीश सरकार गिरेगी और मध्यावधि चुनाव होंगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details