बिहार

bihar

बेगूसराय: बेटे की शादी से ठीक पहले पिता की हत्या, पड़ोसी समेत 10 पर नामजद FIR

By

Published : Dec 22, 2020, 10:37 AM IST

बेगूसराय में एक पिता का बेटे की शादी देखने का अरमान अधूरा रह गया. पड़ोसी ने बेटे की शादी के रश्मों के दौरान ही पुरानी रंजिश का बदला ले लिया. जहां 62 वर्षीय शिवकुमार महतो की पुरानी रंजिश को लेकर हत्या कर दी गई.

बेगूसराय
शादी से पहले पिता की पीट-पीटकर हत्या

बेगूसराय: बिहार में पुरानी रंजिश को लेकर हत्या का मामला सामने आया है. जहां पड़ोसी ने बेटे की शादी के रश्मों के दौरान ही एक पिता की हत्या कर दी. घटना थाना क्षेत्र के खांजहांपुर गांव की है. जहां 62 वर्षीय शिवकुमार महतो की पुरानी रंजिश को लेकर हत्या कर दी गई.

पुरानी रंजिश को लेकर हत्या का मामला
बताया जाता है कि शिवकुमार के पुत्र विजय की शादी के उपलक्ष्य में भोज का आयोजन किया गया था. इसी बीच पड़ोसी रामनंदन महतो और शिवकुमार के बीच कहासुनी शुरू हो गई. देखते ही देखते ईंट-पत्थर बरसने लगे. इसमें शिवकुमार एवं उनकी पुत्री प्रमिला देवी गंभीर रूप से घायल होकर गिर गई. दोनों को इलाज के लिए परिजन बेगूसराय ले गए, जहां शिवकुमार की मौत हो गई. आरोपी के बारे में ग्रामीणों का कहना है कि 10 वर्ष पूर्व भी शिवकुमार के घर में आग लगा दी थी. दोनों के बीच पहले से ही विवाद चला आ रहा था .

बेगूसराय में बेटे की शादी से पहले पिता की पीट-पीटकर हत्या

चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र की घटना
मृतक की पहचान जिले के चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत खंजापुर पंचायत के शिवकुमार महतो के रूप में की गई . मृतक के बड़े पुत्र सुरेश कुमार महतो ने थाना में नामजद मामला दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है .

सोमवार को थी बेटे की शादी
ग्रामीणों ने बताया कि आज सोमवार को मृतक के छोटे बेटे विजय कुमार की शादी खोदावंदपुर थाना के ताराबरियारपुर गांव के इंदु कुमारी से होने वाली थी. इसी बात की खुशी में रविवार की शाम ग्रामीणों के लिए भोज का आयोजन किया गया था. वहीं आरोपित पक्ष को भी निमंत्रण दिया गया था .

घटना में 10 के खिलाफ नामजद FIR
मृतक के पुत्र सुरेश कुमार महतो ने इस घटना में 10 लोगों पर नामजद FIR दर्ज कराने के लिए आवेदन दिया है. आवेदन में लिखा है कि उक्त नामजद आरोपियों ने उनके पिता को पटक-पटक कर मारा. सीने पर ईंट से भी हमला किया. पिता को पिटते देख बचाने गई उनकी बहन को भी उन लोगों ने बुरी तरह पीटा, जिससे वह घायल हो गई. इधर, दूसरे पक्ष की ओर से अभी तक आवेदन नहीं दिया गया है. सभी फरार बताये जा रहे हैं.

पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी
मिर्तक के बेटे शिव कुमार के मुताबिक दियादी दुश्मनी में घटना को अंजाम दिया गया है. वहीं घटनास्थल पर चेरियाबरियारपुर थाना पुलिस पहुंच शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज, मामले की तफ्तीश में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details