बिहार

bihar

बेगूसराय में दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या का आरोप, परिजन बोले- '1.5 लाख रुपए और कार की थी डिमांड'

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 26, 2023, 7:53 PM IST

Murder In Begusarai: बेगूसराय में दहेज के लिए महिला की हत्या कर दी गई. परिजनों ने आरोप लगाया है कि दहेज की डिमांड पूरी नहीं होने पर ससुराल वालों ने हत्या कर दी. पढ़ें पूरी खबर.

बेगूसराय में दहेज के लिए महिला की हत्या
बेगूसराय में दहेज के लिए महिला की हत्या

बेगूसरायःबिहार के बेगूसराय में दहेज के लिए हत्या का मामला सामने आया है. ससुराल वालों ने नवविवाहित की तकिया से मुंह दाबकर निर्मम तरीके से हत्या कर दी. हत्या की सूचना मिलते ही लड़की के मायके वालों में कोहराम मचा हुआ है. घटना तेयाय ओपी थाना क्षेत्र के लखनपुर गांव की है. मृतक महिला की पहचान तेयाय ओपी थाना क्षेत्र के रहने वाले रंजीत शाह की पत्नी बबीता देवी के रूप में की गई है.

10 महीने बाद ही हत्याः मृतक बबीता देवी के पिता राजाराम साह ने बताया है कि 16 फरवरी 2023 को पुत्री की शादी रंजीत साह के साथ धूमधाम से हुई थी. अपने सामर्थ से तिलक दहेज और अन्य सामान दिया था. शादी के कुछ दिन बाद से ही पति और ससुराल वालों के द्वारा डेढ़ लाख रुपए की मांग की जाने लगी. डेढ़ लाख रुपए नहीं देने पर अक्सर बेटी के साथ मारपीट और प्रताड़ित किया जाता था.

तकिया से मुंह दबाकर मार डालाः इस संबंध मे पंचयात भी करायी गयी, जिसमें लड़के वालों ने ऐसा नहीं करने की बात कही थई. दो दिन पहले भी मारपीट की गयी थी. इसी सिलसिले में लड़की को तकिया से मुंह दबाकर हत्या कर दी गयी. परिजनों ने पति, देवर, ननद, सास और ससुर पर हत्या का आरोप लगाया है. घटना की सूचना मिलते ही तेयाय सहायक थाना की पुलिस शव को अपने कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौप दिया है.

"दान दहेज देकर बेटी की शादी की थी. इसके बाद भी डेढ लाख रुपए और कार की डिमांड की जा रही थी. इसको लेकर बेटी के साथ मारपीट की जाती थी. पंचायत में कहा कि अब ऐसी घटना नहीं होगा, लेकिन घटना से कुछ दिन पहले भी लड़ाई झगड़ा हुआ था. ससुराल के लोग मुंह दाबकर मार दिया."-राजा राम साह, मृतका का पिता

ABOUT THE AUTHOR

...view details