बिहार

bihar

Banka News: वज्रपात से महिला की मौत, खेत से काम कर घर लौटने के दौरान हुआ हादसा

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 24, 2023, 8:17 AM IST

बांका में आकाशीय बिजली की चपेट में आने के महिला की मौत हो गई. हादसा उस वक्त हुआ, जब महिला खेत में काम कर घर लौट रही थी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया है. परिजनों ने मुआवजे की मांग की है. पढ़ें पूरी खबर..

बांका में वज्रपात से महिला की मौत
बांका में वज्रपात से महिला की मौत

बांका:बिहार के बांका में बारिश के दौरान वज्रपात से महिला की मौत हो गई. घटना जिले के बौसी थाना क्षेत्र के बंशीपुर गांव की है. मृतक महिला की पहचान मोहम्मद जावेद अंसारी की 32 वर्षीय पत्नी बीवी हुस्न आरा के रूप में हुई है. परिजनों ने बताया कि महिला अपने घर के बगल के खेत में धान के खेत में गई थी, जहां से काम कर वह लौट रही थी. इसी दौरान अचानक वज्रपात की घटना होने से महिला की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें-बांका में वज्रपात से 7 लोगों की मौत, छह गंभीर रूप से घायल

वज्रपात से महिला की मौत: वज्रपात के बाद परिजनों ने आनन-फानन में महिला को रेफरल अस्पताल बौसी लेकर आए. जहां मौजूद चिकित्सक ने महिला को मृत घोषित कर दिया. महिला के एकमात्र छोटे पुत्र 7 वर्षीय नसीम है. पति खेती बारी मजदूरी करता है. स्थानीय ग्रामीणों ने देर रात इस घटना की जानकारी अंचलाधिकारी को फोन के माध्यम से दिया. इस दौरान अंचलाधिकारी ने आश्वासन दिया कि शव का पोस्टमार्टम कराए, सरकारी सभी लाभ दिया जाएगा.

खेत में काम करने के दौरान हुआ हादसा: मृतक महिला के पति ने स्थानीय थाना को घटना की जानकारी दी. सूचना मिलने के बाद पुलिस पहुंची और लाश को पोस्टमार्टम के लिए बांका सदर अस्पताल भेज दिया. जहां पोस्टमार्टम की प्रक्रिया होने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया. घर पर महिला का शव पहुंचते ही परिवार में कोहराम मच गया. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल बना हुआ है.

"बारिश के दौरान हुए वज्रपात में बंशीपुर गांव की 32 वर्षीय महिला बीवी हुस्न आरा की मौत की सूचना मिली. हमने तुरंत जाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया, ताकि परिजन को सरकारी आपदा की राशि मिल सके."- अरविंद कुमार राय, बौसी थाना अध्यक्ष

ABOUT THE AUTHOR

...view details