बिहार

bihar

बांका में वज्रपात की चपेट में आने से महिला की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

By

Published : Sep 29, 2021, 3:54 AM IST

बिहार के बांका में आकाशीय बिजली का कहर लगातार जारी है. 24 घंटे के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से जिले में दो महिला की मौत हो गयी. पढ़ें पूरी खबर.

बांका में वज्रपास से महिला की मौत
बांका में वज्रपास से महिला की मौत

बांका:जिले के फुल्लीडुमर थाना क्षेत्र अंतर्गत धावावरण गांव में मंगलवार की शाम आकाशीय बिजली (Lightning) की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गयी. मृत महिला की पहचान रामलोचन राय की 45 वर्षीय पत्नी झुमका देवी के रुप में की गयी है. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस (Police) मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल बांका (Sadar Hospital Banka) भेज दिया.

ये भी पढ़ें:बांका में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से महिला की मौत

जानकारी के अनुसार महिला गांव के ही समीप बहियार में शाम को धान की फसल देखने गयी थी. इसी बीच अचानक बारिश होने लगी. बारिश के दौरान आकाशीय बिजली भी चमकना शुरू हो गया. इसी दौरान बारिश के साथ हुई वज्रपात की चपेट में महिला आ गई. बहियार में ग्रामीणों की नजर जब महिला पर पड़ी तो लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया.

जिसके बाद परिजन मौके पर पहुंचे. लोगों ने महिला को अचेता अवस्था में आनन-फानन में फुल्लीडुमर अस्पताल लेकर पहुंचा. जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद महिला को मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. इधर, घटना की जानकारी मिलते ही फुल्लीडुमर पुलिस मौके पर पहुंची. जहां पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बांका भेज दिया है.

बुधवार की सुबह महिला के शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा. जिसके बाद शव को परिजनों को दाह संस्कार के लिए सुपूर्द कर दिया जाएगा. महिला की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया है और परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है. बता दें कि सोमवार को भी आकाशीय बिजली गिरने से जिले में एक महिला की मौत हो गयी थी. जिले में 24 घंटे के दौरान वज्रपात की चपेट में आने से दो लोगों की जान गयी है.

ये भी पढ़ें:छपरा में आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत, दूसरा बुरी तरह झुलसा

ABOUT THE AUTHOR

...view details