बिहार

bihar

Banka News: करंट लगने से महिला की मौत, लकड़ी चुनने के दौरान हुआ हादसा

By

Published : Feb 2, 2023, 11:04 PM IST

बांका में बिजली का करंट लगने से एक महिला की मौत (Woman Died Due To Electrocution In Banka) हो गई. मृतका शंभुगंज की रहने वाली बताई जा रही है. घटना के बाद परिवार में कहोराम मच गया. घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बांका:बिहार के बांका के शंभुगंज थाना क्षेत्र (Shambhuganj police station area of ​​Bank) के कदराचक बहियार में लकड़ी चुनने गई एक महिला की मौत विद्युत करंट लगने से हो गई. मृतक महिला की पहचान प्रतापपुर निवासी 75 वर्षीय सिया देवी के रूप में हुई है. गुरुवार की दोपहर कदराचक गांव के गायत्री मंदिर के समीप किसी ग्रामीणों ने एक गड्डे में महिला का शव विद्युत तार से लिपटा देखा. धीरे-धीरे यह बात क्षेत्र में आग की तरह फैल गई. सूचना मिलते ही लोग गायत्री मंदिर की तरफ पहुंचने लगे. किसी ग्रामीण ने इसकी सूचना थाना एवं बिजली विभाग को दी.

ये भी पढे़ं-Jheel Mela In Banka: आग पर चलकर भगवान को खुश करने की परंपरा, आज भी आदिवासी कर रहे पालन

करंट लगने से महिला की मौत :मिली जानकारी के अनुसार महिला को किसी तरह विद्युत पोल से लाइन काटकर गड्डे से बाहर निकाला गया. यह देख स्वजनों ने विद्युत विभाग की लापरवाही के खिलाफ हंगामा शुरू कर दिया. हंगामे की सूचना पर थानाध्यक्ष पंकज कुमार राउत सहित अन्य पुलिस बल घटना स्थल पहुंचे और किसी तरह आक्रोशित लोगों को मुआवजे का आश्वासन दिलाने की बात कहते हुए शांत कराया. इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बांका सदर अस्पताल भेज दिया.

परिजनों ने काटा बवाल : महिला के इकलौता पुत्र गुलटन साह सहित अन्य स्वजनों ने बताया भोजन बनाने के लिए महिला जहां-तहां से जलावन का इंतजाम कर लेती थी. इस सिलसिले में महिला लकड़ी चुनने गायत्री मंदिर की तरफ गई. जहां पहले से बिजली खंभे से लटक रहे तार की चपेट में आ गई. उक्त स्थान के समीप पिछले करीब छह माह से विद्युत पोल टूटकर झुका था. जिसके चपेट में आने से महिला की मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details