बिहार

bihar

तापमान में गिरावट के कारण बांका में बढ़ी ठंड, 15 जनवरी तक सभी स्कूल बंद रखने का फैसला

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 14, 2024, 8:55 AM IST

Cold In Banka: बिहार में शीतलहर के कारण सभी जिले ठंड की चपेट में है. तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. ठंड को देखते हुए बांका में सभी स्कूलों को 15 तारीख तक बंद रखने का फैसला किया है.

बांका में ठंड
बांका में ठंड

बांका:बिहार केबांका में ठंडलगातार बढ़ती जा रही है. जिले में तापमान 4.9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच चुका है. जिस वजह से लोगों के लिए घर से निकलना भी मुश्किल होता जा रहा है. वहीं ठंड को देखते हुए जिला अधिकारी अंशुल कुमार ने बांका में स्कूलों को कुछ दिनों के लिए बंद रखने का फैसला किया है, क्योंकि बच्चों के बीमार पड़ने की लगातार शिकायतें आ रही थीं.

स्कूल बंद रखने का आदेश:जिले में शीतलहर चलने और कम तापमान रहने के कारण बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है. ऐसे में बांका जिले के सभी सरकारी और गैर सरकारी विद्यालय (प्री-नर्सरी एवं आंगनबाड़ी केन्द्र सहित) में दिनांक 15 जनवरी तक पठन-पाठन का कार्य पर प्रतिबंध लगाया है.

ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नहीं: मौसम विभाग के मुताबिक अगले हफ्ते तक ठंड से राहत मिलने की संभावना नहीं है. वहीं बच्चों और बुजुर्गों से घर से बाहर न निकलने की अपील की गई है. जिलाधिकारी ने 15 जनवरी तक सभी स्कूल की पढ़ाई पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है.

अलाव के सहारे ठंड से बचने की कोशिश:वहीं, बांका के बौसी, बेलहर, फुल्लिडुमर, शम्भूगंज, अमरपुर, कटोरिया, चांदन, रजौन, बांका, बारहाट, धोरेया सभी प्रखंड के ग्रामीण अग्नि का सहारा लेकर रात्रि गुजारने को पर मजबूर हैं. बांका के अमरपुर प्रखंड के कठेल गांव के लोगों ने बताया कि अलाव के सहारे ठंड से बचने की कोशिश कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details