बिहार

bihar

Banka News: रजौन में बालू माफिया का पुलिस टीम पर हमला, ट्रैक्टर के साथ 1 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Mar 28, 2023, 2:58 PM IST

बांका में बालू माफियाओं के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी है. इसी कड़ी में माफियाओं को पकड़ने गई पुलिस टीम पर महिलाओं और पुरुषों ने पथराव कर दिया. पुलिस ने भी एक्शन लेते हुए एक व्यक्ति को अवैध बालू लदे ट्रैक्टर के साथ पकड़ा है.

sand mafia attack on police team in Banka
sand mafia attack on police team in Banka

बांका:बिहार के बांका में शराब और बालू के अवैध कारोबारियों के हौसले बुलंद हैं. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आए दिन ये लोग पुलिस की टीम पर भी हमला कर देते हैं. ऐसा ही एक और मामला सामने आया है. दरअसल रविवार शाम रजौन के बालू घाट पर पुलिस पर पथराव की घटना हुई है. इस घटना के बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की और एक ट्रैक्टर के साथ एक शख्स को गिरफ्तार किया है.

पढ़ें-Rohtas News:आधी रात को बालू माफियाओं की मांद में घुसी लेडी सिंघम, 20 ओवरलोडेड ट्रक जब्त

बालू माफियाओं का पुलिस टीम पर हमला: रजौन थाना क्षेत्र के चांदन नदी के पूर्वी तट पर अवस्थित रामपुर अवैध बालू घाट पर सोमवार देर शाम को छापामारी के दौरान कथित बालू माफियाओं द्वारा हमला किए जाने की घटना हुई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस के वाहन को देखते ही बालू माफियाओं ने पथराव शुरू कर दिया. इस दौरान भीड़ के झुंड में शामिल बालू माफियाओं के ट्रैक्टर से एक स्थानीय नागरिक की मोटरसाइकिल भी क्षतिग्रस्त हो गयी है.

1 शख्स ट्रैक्टर के साथ गिरफ्तार: बताया जा रहा है कि रामपुर बालू घाट पर अवैध रूप से बालू उत्खनन की लगातार शिकायत मिल रही थी, इसके बाद रजौन पुलिस रविवार शाम को बालू माफियाओं की खबर लेने पहुंची. इस दौरान एक बालू लदे ट्रैक्टर को जब्त कर लिया गया. उसी समय रामपुर गांव के आरोपित मालिक के परिवार की महिलाएं व अन्य पुरुषों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. हालांकि इस घटना में किसी भी पुलिसकर्मी के घायल होने की सूचना नहीं है.

बालू माफिया पर नकेल:वहीं पुलिस पथराव की बात पर कुछ नहीं बोल रही है. लेकिन रजौन पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक ट्रैक्टर को भी जब्त करके पुलिस अभिरक्षा में रजौन थाने में रखा गया है. पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस को लगातार बालू माफिया पर नकेल कसने और बालू के अवैध कारोबार को रोकने पर बल दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details