बिहार

bihar

बांका: 30 साल बाद ग्रामीणों को मिली सड़क की सौगात, वार्ड नंबर 7 के लोगों में खुशी

By

Published : May 25, 2021, 4:54 PM IST

सड़क निर्माण कार्य
सड़क निर्माण कार्य

चांदन प्रखंड मुख्यालय के वार्ड-7 के ग्रामीणों को लगातार 30 साल के इंतजार के बाद सड़क मिलने का नसीब हुआ है. वार्ड सदस्य और अन्य ग्रामीण जमीन दाताओं के अथक प्रयास से पीसीसी सड़क मिलने पर ग्रामीण काफी खुश दिख रहे हैं.

बांका (चांदन):तीस साल के लंबे इंतजार के बाद प्रखंड मुख्यालय के वार्ड नम्बर- 7 को सड़कमिलने का इंतजार खत्म हो गया. इतने लंबे समय से कीचड़ और पानी के बीच जूझ रहे लोगों को कठिनाई से निजात मिल जाएगा. बता दें कि इस कठिनाई से निजात पाने के लिए सांसद, विधायक से लेकर ग्रामीणों ने पंचायत प्रतिनिधियों से कई बार फरियाद लगाई थी.

इसे भी पढ़ें:पटना: मीठापुर से मेहुली तक सड़क निर्माण का कार्य शुरू, 70 पेड़ का किया गया ट्रांसलोकेशन

जमीन दाताओं ने दान की जमीन
वर्तमान वार्ड सदस्य तरुण कुमार दुबे के अथक प्रयास से मांग को अब पूरा कर दिया गया है. पहले जमीन को लेकर कुछ परेशानी थी लेकिन बाद में वार्ड सदस्य के साथ अन्य ग्रामीणों ने एक क्रेता से आपसी चन्दा इकट्ठा कर तीन लाख रुपये में जमीन खरीद ली. इसके अलावा कई अन्य जमीन दाताओं ने अपनी जमीन स्वेच्छा से सड़क बनाने के लिए नि:शुल्क दान देकर सपने को पूरा करने में सहयोग किया.

ये भी पढ़ें:रोहतास: सड़क निर्माण के दौरान डंपर की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत, दो अन्य घायल

ढ़लाई का कार्य शुरू
सोमवार शाम से पूरे ग्रामीणों की उपस्थिति में सड़क पर पीसीसी का ढ़लाई शुरू कर दिया गया. इसमें मुख्य रूप से सरपंच गौतम दुबे, बिक्रम कुमार, सचिव दीपक सिन्हा, अनिल कुमार, मोनू, सानू दुअनन्त, मनोज, सुनील, विनय, रणजीत इत्यादि उपस्थित थे. इस सड़क के बन जाने से पक्की सड़क से गांव आने में लोगों को काफी सुविधा होगी. इस सड़क के निर्माण के लिए वार्ड सदस्य के अलावा अन्य जमीन दाताओं का धन्यवाद किया गया. इस योजना के अलावा अन्य गांव के भीतरी सड़क को मुखिया छोटन मण्डल ने बनाने का आश्वासन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details