बिहार

bihar

बांका: लॉक डाउन में गरीबों की मदद कर रहे पंचायत प्रतिनिधि, बांट रहे भोजन और मास्क

By

Published : Apr 5, 2020, 7:58 PM IST

बांका में लॉक डाउन की वजह से गरीबों को काफी परेशानी हो रही है. वहीं अब इनकी मदद के लिए पंचायत प्रतिनिधि और छोटी संस्थाएं आगे आने लगे हैं.

banka
banka

बांका: जिले के कई प्रखंड के पंचायतों में इन दिनों पंचायत प्रतिनिधि और छोटी संस्था की ओर से गरीब परिवार को भोजन और मास्क उपलब्ध कराया जा रहा है. साथ ही कोरोना से बचाव के अन्य तरीके को बताकर उन्हें घरों में रहने की सलाह दी जा रही है.

चांदवारी पंचायत की मुखिया रेखा देवी और मुखिया पति सह पूर्व मुखिया सहेंद्र दास ने अपने पंचायत के सतीघाट, केंदुआर, धावा, आकापुरा, कुसुमघट, मोहनडीह, कनोदि, हिरारायडीह, सहित एक दर्जन गांव में 3000 लोगों के बीच मास्क का वितरण किया.

गरीब परिवारों की कर रहे सहायता
बिरनिया पंचायत के प्राणी सेवा संगम संस्था ने अपने पंचायत के पहाड़पुर और नील कोठी गांव में 2 दर्जन से अधिक परिवारों के बीच आलू, चावल और अन्य जरूरी चीजें वितरण कर गरीब परिवारों की सहायता की.

इसमें विनोद कुमार, फुलेश्वर तांती, अशोक ठाकुर, भगवान चौधरी और बड़ी संख्या में संस्था के सदस्य भी उपस्थित रहे. इसके अलावा चांदन दुर्गापूजा समिति के सचिव अशोक शर्मा ने दो सौ से अधिक परिवार को भोजन की सामग्री उपलब्ध कराया. जो लगातार जारी रहेगा.

लोगों को खाना बांटते पंचायत प्रतिनिधि

कई दिनों तक चला रहे अनाज
जिन गरीब परिवार को अनाज उपलब्ध हो रहा है, वह संस्था और पंचायत प्रतिनिधियों को अपना भगवान मान रहे हैं. कुछ गरीब परिवार ऐसे भी हैं जो इसी अनाज को कई-कई दिनों तक चला रहे हैं. जिससे उसके परिवार के बच्चे और बीमार व्यक्ति अपना पेट भर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details