बिहार

bihar

बांकाः हाई-वोल्टेज ड्रामे के बाद युवक और युवती की हुई शादी

By

Published : Dec 31, 2020, 9:47 AM IST

शादी के बंधन में बंधा जोड़ा
शादी के बंधन में बंधा जोड़ा

बांका के मंदार पर्वत पर स्थिति लक्ष्मी नारायण मंदिर में घंटों हाईवोल्टेज ट्रामा के बाद प्रेमी जोड़े की शादी हुई. एक ही गांव के रहने वाले दोनों के बीच एक साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था.

बांकाः जिले के प्रसिद्ध के लक्ष्मी नारायण मंदिर में एक प्रेमी जोड़ा शादी के बंधन में बंधा. दरअसल, एक ही गांव के रहने वाले युवक और युवती के बीच काफी दिनों से प्रेम संबंध था. जानकारी के बाद जब युवती के परिजनों ने शादी की बात की तो युवक ने इंकार कर दिया. जिसके बाद काफी हंगामा हुआ और पुलिस भी पहुंच गयी. पुलिस युवक और युवती को अपने साथ लायी. जिसके बाद दोनों तरफ के परिजनों ने शादी की हामी भरी और युवक-युवती की लक्ष्मीनारायण मंदिर में शादी की.

लड़के ने किया शादी से इंकार
बांका थाना क्षेत्र के सीमा पर स्थित बाबूडीह गांव निवासी युवक देवेंद्र कुमार का प्रेम-प्रसंग करीब एक साल से गांव की ही युवती से चल रहा था. बुधवार को दोनों प्रेमी युगल मंदार घूमने पहुंचे. जिसकी भनक परिजनों को लगी और परिजन भी वहां पहुंच गए. लड़की पक्ष की तरफ से लड़के पर शादी का दबाव गया. लेकिन युवक शादी से इनकार करने लगा और इस दौरान काफी देर तक हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा.

मंदिर में हुई शादी
मामले की सूचना पुलिस को मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने प्रेमी युगल को अपने साथ ले आयी. उधर दोनों पक्षों के स्वजन व पंचायत के मुखिया की हस्तक्षेप के बाद मामले का सुलहनामा किया गया. जिसके बाद देर शाम आपसी सहमति पर दोनों की शादी लक्ष्मी नारायण मंदिर में कराई गई. इस दौरान दोनों पक्षों के लोग और भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details