बिहार

bihar

बांका और रोहतास में दीवार गिरने से दो की मौत, परिजनों में कोहराम

By

Published : Jun 16, 2021, 10:36 PM IST

बिहार के दो अलग-अलग जगहों पर दीवार गिरने से दो लोगों की मौत हो गई. दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

death of two people
death of two people

बांका: बिहार के बांका (Banka) में अमरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत भलुआर गांव के कापरीचक टोला में लगातार हो रही बारिश (Rain in Bihar) की वजह सेमिट्टी की दीवारढह गई, जिससे दबकर एक वृद्ध महिला की मौत हो गई.

मृत महिला की पहचान स्व. भासो यादव की 75 वर्षीय पत्नी सरोजनी देवी के रूप में हुई है. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बांका सदर अस्पताल (Banka Sadar Hospital) भेज दिया है.

ये भी पढ़ें:कार नहीं नाव है यहां स्टेटस सिंबल, इसी पर पिता के घर से विदा होती है बेटी

अचानक धराशायी होकर गिरी दीवार
मृत महिला का पोता मिथुन यादव ने बताया कि दादी कपड़े दीवार पर डाल रही थी तभी अचानक मिट्टी की दीवार धराशायी होकर दादी के शरीर पर गिर गयी, जिससे दादी बुरी तरह से घायल हो गई. हमलोग आनन-फानन में दादी को इलाज के लिए अमरपुर रेफरल अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया शव
सूचना मिलते ही पंचायत के पैक्स अध्यक्ष सह समाजसेवी डब्लू ईश्वर ने भलुआर गांव पहुंचकर मृतक के परिजनों को सांत्वना देते हुए दो हजार रुपये की आर्थिक मदद दी. घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को भी दी गई. सूचना मिलने के बाद अमरपुर के प्रभारी थानाध्यक्ष राजेश कुमार सिंह भलुआर गांव पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बांका सदर अस्पताल भेज दिया.

ये भी पढ़ें:नाबालिग से दुष्कर्म मामले में गृह विभाग ने DSP कमलाकांत प्रसाद को किया निलंबित

परिजनों में कोहराम
प्रभारी थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले को लेकर यूडी केस दर्ज किया गया है. ग्रामीणों ने बताया कि वृद्ध महिला के बेटे शंकर यादव की एक वर्ष पूर्व सर्पदंश की वजह से मौत हो गई थी. वृद्ध महिला की मौत के बाद परिवार के सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है.

रोहतास में 8 वर्षीय बच्ची की मौत
जिला मुख्यालय सासाराम स्थित नगर थाना के तकिया में रेलवे लाइन के किनारे झोपड़ी में रह रही 8 वर्षीय बच्ची की कच्चा दीवार गिर जाने से मौत हो गई. मृतक संजू कुमारी आंगनवाड़ी केंद्र में पढ़ती थी. वह विजय बिंद की बेटी थी.

रोहतास में 8 वर्षीय बच्ची की मौत

ये भी पढ़ें:Monsoon Effect: आंधी-पानी से गिरा पीपल का विशाल पेड़, 6 मकान क्षतिग्रस्त

दो दिन से हो रही लगातार बारिश से कच्चे मकान की दीवार कमजोर हो गई थी. बच्ची दीवार के बगल में खेल रही थी. इसी दौरान कच्चा दीवार भरभरा कर गिर गई, जिसमें दबकर उसकी मौत हो गई.

72 घंटों के लिए रेड अलर्ट
बताया जाता है कि मातम के कारण आहत परिजनों ने हादसे की सूचना प्रशासन को नहीं दी और शव का अंतिम संस्कार कर दिया. स्थानीय लोगों की मानें तो पीड़ित परिवार रेलवे लाइन के किनारे सरकारी जमीन पर झोपड़ी बनाकर रहता है.

बता दें कि बिहार में मानसून सक्रिय है. राज्य के विभिन्न जिलों में बारिश हो रही है. कई जगहों पर वज्रपात भी हुई है. मौसम विभाग ने बिहार में आने वाले (Bihar Weather News Update) अगले 72 घंटों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें:बाढ़ का खतरा: नेपाल में हो रही बारिश से उफनाई नदियां, गंडक खतरे के निशान के करीब

आकाशीय बिजली गिरने की संभावना
मौसम विज्ञान केंद्र पटना (Meteorological Center Patna) द्वारा 18 जून तक बिहार में भारी वर्षा और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना व्यक्त की गई है. मौसम विभाग के अनुसार बिहार झारखंड और उत्तर प्रदेश के ऊपर एक चक्रवात बना हुआ है. जिस कारण बिहार में मानसून फिलहाल पूरी तरीके से सक्रिय है. अगले 72 घंटे के लिए अलर्ट जारी किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details