बिहार

bihar

शादी समारोह में शामिल होने गए थे घरवाले, चोरों ने घर का ताला तोड़ कर ली लाखों की चोरी

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 20, 2023, 4:58 PM IST

Theft In Banka: बांका में चोरों ने एक बंद घर को निशाना बनाया है. चोरों ने घर का ताला तोड़ लाखों की संपत्ति चोरी कर ली है. मामले को लेकर कटोरिया थाना को जानकारी दे दी गई है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बांका: बिहार में चोरों का आतंक जारी है. रात के अंधेरे में चोर लगातार बंद घरों को अपना निशाना बना रहे है. ताजा मामला बिहार के बांका जिले से सामने आ रहा है. जहां चोरों ने एक बंद घर को अपना निशाना बनाया. घर के सभी लोग एक शादी समारोह में शामिल होने गए थे. इसी बात का फायदा उठाकर चोरों ने घटना को अंजाम दिया.

मेन गेट का ताला तोड़ा:मिली जानकारी के अनुसार, चोरी जिले के कटोरिया थाना क्षेत्र के मनियां पंचायत अंतर्गत रिखियाराजदह गांव स्थित एक घर में हुई. जहां घर के सभी लोग ताला लगाकर शादी समारोह में शामिल होने गए थे. तभी अज्ञात चोरों ने मेन गेट, कमरों और बक्सों का ताला तोड़ कर लाखों की संपत्ति चोरी कर ली. चोरी की गई सामानों में नकदी के अलावा सोना और चांदी के जेवरात, कांसा के बर्तन, इलेक्ट्रिक इंडक्शन चूल्हा, कंबल, कीमती साड़ी शामिल हैं.

शादी समारोह में शामिल होने गए थे: इस घटना के संबंध में रिखियाराजदह निवासी नरेश प्रसाद यादव के पुत्र सह पीड़ित गृहस्वामी सुबोध यादव ने मंगलवार की शाम थाना पहुंच कर लिखित रिपोर्ट दर्ज कराई है. पीड़ित गृहस्वामी ने बताया है कि गत 18 दिसंबर की शाम करीब पांच बजे परिवार के सभी सदस्य शादी समारोह में भाग लेने देवघर चले गये थे. उन्होंने घर और मेन गेट पर ताला भी बंद कर दिया था. मंगलवार को दोपहर करीब ग्यारह बजे गांव के ही लोगों ने उन्हें सूचना दी कि गेट का ताला टूटा हुआ है.

"घर पहुंचने पर देखा कि मेन गेट के अलावा कमरों और बक्सा का ताला टूटा हुआ है. सभी सामान भी बिखरे पड़े हैं. चोरों ने सात हजार रूपये नकदी के अलावा सोना का टीका, चेन, अंगूठी, कान की बाली, करीब चालीस भर चांदी के जेवरात, चार पीस कंबल, आठ किलो कांसा का बर्तन, कीमती साड़ी आदि चुरा लिए है. बेटी की शादी में देने के लिए सोना के आभूषण बनवा कर रखे थे. चोरों ने उसपर भी हाथ साफ कर लिया." - सुबोध यादव, पीड़ित गृहस्वामी

पीड़ित ने लगाई कार्रवाई की गुहार: पीड़ित गृहस्वामी ने पुलिस से मामले की जांच व उचित कार्रवाई की गुहार लगायी है. वहीं, कटोरिया थाना अध्यक्ष ने बताया कि आवेदन मिला है. गृहस्वामी से जानकारी ली जा रही है. जांच करने के बाद ही कार्रवाई की जायेगी.

इसे भी पढ़े- नालंदा में बंद घर का ताला तोड़कर 22 लाख की चोरी, 5 लाख नकद और 16 लाख के जेवर गायब

ABOUT THE AUTHOR

...view details