बिहार

bihar

बांका में रेलवे ट्रैक पर मिला शव, आधार कार्ड के जरिए हुई पहचान, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 11, 2023, 1:04 PM IST

Body Found on Railway Track in Banka: बांका स्थित बरियारपुर हाल्ट के पास एक व्यक्ति का शव बरामद किया गया था. शव बरमसिया गांव निवासी गणेश साह का था. ऐसे में शुक्रवार रात शव पहुंचते ही गांव में मातम पसर गया. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. बताया जा रहा कि जमीनी विवाद में गणेश साह की हत्या हुई है. पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है.

Dead body found on railway track in Banka
बांका में रेलवे ट्रैक पर मिला शव

बांका: बिहार के बांकाजिले के बरमसिया गांव में शुक्रवार रात मातम पसर गया. गांव में जैसे ही ग्रामीण गणेश साह का शव पहुंचा, घर वाले समेत तमाम लोगों की आखें नम हो गई. बताया जा रहा कि बरमसिया गांव निवासी गणेश साह का बरियारपुर हाल्ट के पास बरामद किया गया था. पुलिस ने शव को बरामद करने के बाद पोस्टमाटम करा घर वालों को सौंप दिया. साथ ही आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

लावारिश हालत में मिला शव:दरअसल, बांका के अमरपुर थाना अंतर्गत बरमसिया गांव निवासी वृद्ध गणेश साह का शुक्रवार देर रात शव पहुंचने पर परिजनों के बीच कोहराम मच गया. परिजन ने शव देखते ही हत्या की आशंका व्यक्त की है. बतातें चले कि गणेश साह का शव लावारिश हालत में बरियारपुर एवं पाटम हाल्ट के बीच रेल पटरी पर मिला था. जहां जमालपुर रेल पुलिस को घटनास्थल से मृतक का आधार कार्ड मिला. आधार कार्ड के आधार पर शव का शिनाख्त किया गया. वहीं इसकी सूचना मृतक के पुत्र सुनील साह एवं राजेश साह को दी गई. जहां पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव को बेटों को सौंप दिया. वहीं उनके द्वारा शव को बरमसिया गांव लाया गया.

दस कठ्ठा जमीन को लेकर विवाद: मृतक के पुत्र ने साजिश के तहत गांव के ही आलोक यादव एवं तारापुर के दुरमुटा गांव निवासी संजीव कापरी पर हत्या करने का आरोप लगाया है. उसने बताया कि एक साल पहले आलोक यादव ने बहला फुसलाकर कर उसके पिता से दस कठ्ठा जमीन रजिस्ट्री करा लिया था. तब से संजीव कापरी जमीन वापस देने की बात कहकर उसके पिता को अपने घर पर रखकर काम कराता था. छह माह पहले वह अपने पिता को घर लाने के लिए तारापुर के दुरमुटा गया था. लेकिन संजीव कापरी एवं उसके गुर्गे ने उसे भगा दिया. बताया जा रहा है कि मृतक गणेश साह ने अपने बेटे के गलत व्यव्हार के कारण जमीन बेच दिया था, जिसके बाद वह घर छोड़कर भाग गया था. ग्रामीणों ने बताया कि गणेश साह ने हत्या की आशंका को लेकर दोनों पुत्र एवं गांव के अन्य लोगों ने न्यायालय में सनहा भी दर्ज कराया था. वहीं घटना को लेकर अन्य कई तरह की भी चर्चा है.

"हमे बरियारपुर एवं पाटम हाल्ट के पास रेल पटरी पर एक शव मिला था. शव के पास के आधार कार्ड बरामद किया गया, जिसके आधार पर लाश की शिनाख्त हो पाई है. हमने परिजनों को फोन कर इसकी सूचना दी और आगे की कार्रवाई में जुट गए है." - विनोद कुमार, अमरपुर इंस्पेक्टर.

इसे भी पढ़े- Banka Crime: तीन दिनों से लापता युवक का शव कुएं से बरामद, प्रेमिका पर हत्या का आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details