बिहार

bihar

लखीमपुर खीरी मामले में कांग्रेस ने बांका में सीएम योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंका

By

Published : Oct 6, 2021, 5:11 PM IST

Congress protest

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत पर देश भर में विरोध-प्रर्दशन जारी है. कांग्रेस कार्यकर्ता कहीं सड़कों पर उतर कर तो कहीं पुतला दहन कर विरोध कर रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर...

बांकाःउत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी मामले (Lakhimpur Kheri Case) को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बुधवार को बांका में विरोध-प्रर्दशन किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सीएम योगी आदित्यनाथ का पुतला दहन किया. साथ ही गृह राज्य मंत्री का इस्तीफा व उनके पुत्र को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग की.

इन्हें भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी हिंसक घटना के विरोध में वाम दलों का प्रदर्शन, PM मोदी का फूंका पुतला

ज्ञात हो कि कांग्रेस कार्यकर्ता लखीमपुर खीरी मामला और प्रियंका गांधी के साथ यूपी दौरे के दौरान दुर्व्यवहार से नाराज हैं. अपनी नाराजगी व्यक्त करने के लिए बांका जिला मुख्यालय स्थित गांधी आश्रम में कांग्रेस कार्यकर्ता एकत्रित हुए. यहां उन्होंने केंद्र व उत्तर प्रदेश सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की. कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने दोषियों को अविलंब गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की.

इन्हें भी पढ़ें-लखीमपुर खीरी हिंसक घटना के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन, योगी आदित्यनाथ का फूंका पुतला

बांका के कांग्रेस जिलाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह ने कहा कि लखीमपुर खीरी में पिछले दिनों केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे ने गाड़ी चढ़ाकर चार किसानों की हत्या कर दी. उसी के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला दहन किया है. वहीं किसानों का दर्द बांटने प्रियंका गांधी लखीमपुर खीरी जा रही थी, उनको बिना किसी वारंट के ही गिरफ्तार कर लिया गया. इस दौरान उनके साथ दुर्व्यवहार भी किया गया. यही नहीं कई धारा लगाकर प्रियंका गांधी के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज करा दी गई. यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है और यूपी सरकार के तानाशाही रवैया को दर्शाता है.

जिलाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह ने आगे कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मांग है कि किसानों को न्याय मिले और जो दोषी हैं उन पर कार्रवाई हो. साथ ही गृह राज्यमंत्री तत्काल इस्तीफा दें. मामले में उनके बेटे का नाम सामने आया है, उन्हें तत्काल गिरफ्तार किया जाए. जिसके नाम पर प्राथमिकी दर्ज है और वह खुला घूम रहा है. सरकार उसे गिरफ्तार नहीं कर रही है. गृह राज्य मंत्री अपने पद पर रहकर जांच कार्य को प्रभावित कर सकते हैं, इसलिए उनसे तुरंत इस्तीफा लिया जाना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details