बिहार

bihar

Banka Road Accident : स्कॉर्पियो की टक्कर में घायल हुए मासूम की इलाज के दौरान मौत, आक्रोशित परिजनों ने किया सड़क जाम

By

Published : Jun 25, 2023, 7:11 AM IST

बांका में एक सड़क दुर्घटना के शिकार हुए तीन वर्षीय मासूम की इलाज के दौरान मौत हो गई है. मौत के बाद आक्रशित परिजनों ने सड़क जाम कर दिया और मुआवजे की मांग करने लगे. इस कारण वहां वाहनों की लंबी कतार लग गई. आगे पढ़ें पूरी खबर... बांका सड़क हादसे में बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने किया सड़क जाम

बांका में सड़क दुर्घटना
बांका में सड़क दुर्घटना

बांका: बिहार के बांका जिले के अमरपुर थाना क्षेत्र में स्कॉर्पियो की टक्कर से विगत 22 जून को केन्दुआर गांव निवासी पवन सिंह का तीन वर्षीय पुत्र आशीष कुमार जख्मी हो गया था. जिसकी भागलपुर मायागंज अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. बच्चे की मौत की सूचना मिलते ही परिजन और ग्रामीण आक्रोशित हो गए और बच्चे के शव के साथ इंगलिश मोड़-शंभुगंज मुख्य पथ को जाम कर दिया. जाम के कारण सड़क के दोनों ओर छोटी और बड़े वाहनों की लंबी कतार लग गई.

पढ़ें-Buxar Road Accident: आमने-सामने की टक्कर में ट्रैक्टर और स्कॉर्पियो के उड़े परखच्चे, कई लोग घायल

72 घंटे बाद हुआ शव का पोस्टमार्टम: जामस्थल पर मौजूद मृतक के पिता पवन सिंह ने बताया कि विगत 22 जून को घर के पास बालक खेल रहा था. तभी विपरित दिशा से ते रफ्तार से आ रही स्कॉर्पियो ने बच्चे को टक्कर मार दी. गंभीर स्थिति में बालक को इलाज के लिए अमरपुर के रेफरल अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने बच्चे का प्राथमिक उपचार कर उसे बेहतर उपचार के लिए मायागंज भागलपुर रेफर कर दिया. भागलपुर में ही बच्चे की मौत हो गई. जिसके 72 घंटे के बाद शव का पोस्टमार्टम किया गया.

मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग: दुर्घटना को अंजाम देने वाला चालक गांव का ही है और स्कार्पियो भरको गांव का है. हालांकि घटना के बाद चालक और स्कार्पियो के मालिक ने बच्चे का हाल जानने की कोशिश भी नहीं की. आक्रोशित ग्रामीणों और परिजनों ने जाम स्थल पर उच्च अधिकारियों की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया. जाम की सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष विनोद कुमार, सहायक अवर निरीक्षक मनोज कुमार पुलिस बल के साथ पहुंच गए. उन्होंने जामकर्ताओं को समझाने का अथक प्रयास किया लेकिन जामकर्ता जामस्थल पर उच्च अधिकारियों को बुलाने की मांग और मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा देने की मांग पर अड़े रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details