बिहार

bihar

SP के निर्देश पर चला शराब तस्करों के खिलाफ अभियान, 4 हजार किलो महुआ के साथ 11 तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Feb 7, 2021, 1:01 PM IST

बिहार में पूर्ण रुप से शराब बंदी कानून लागू है. इसके बावजूद आए दिन शराब तस्करी का मामला सामने आता रहता है. ऐसे में आए दिन पुलिस और उत्पाद विभाग की ओर से छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है.

महुआ बरामद
महुआ बरामद

बांका:जिले में चल रहे अवैध रूप से शराब भट्टी को नष्ट करने और शराब कारोबारियों की गिरफ्तारी को लेकर विशेष अभियान चलाया गया. जिसमें भारी मात्रा में देसी शराब के साथ-साथ तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है. जिले भर में चले इस अभियान में छापेमारी के दौरान 11 कारोबारी के साथ-साथ 250 लीटर से अधिक देसी शराब और लगभग चार हजार किलो महुआ जब्त किया गया है. इसके अलावा कई शराब भट्टियों को भी नष्ट किया गया है.

अवैध शराब को लेकर विशेष अभियान
एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि अवैध शराब को लेकर विशेष अभियान चलाया गया. 11 कारोबारियों को गिरफ्तार किया गया है. जिसमें छापेमारी टीम की ओर से अमरपुर थाना से 1, सुईया, चांदन और जयपुर से 2-2 तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, बाराहाट, रजौन, फुल्लीडुमर थाना क्षेत्र और धनकुंड से 1-1 कारोबारी को गिरफ्तार किया गया है. एसपी ने बताया कि शराब के खिलाफ पुलिस का अभियान लगातार चलता रहेगा. इसके लिए टीम भी गठित की गई है. शराब पीने और शराब बनाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

महुआ बरामद

ये भी पढ़ें-40 लीटर शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

यहां से बरामद हुई है शराब
धनकुंड से 34.5 लीटर शराब, कटोरिया से 2.5 लीटर महुआ शराब और एक शराब भट्ठी, अमरपुर से 70 लीटर महुआ शराब और 200 किलो महुआ, बेलहर से 20 लीटर महुआ शराब और 3 हजार किलो महुआ और दो शराब भट्टियां, सुईया से 30 लीटर महुआ शराब और 50 किलो महुआ, जयपुर से 50 लीटर महुआ शराब और 50 किलो महुआ, बाराहाट से 2 लीटर महुआ शराब और 50 किलो महुआ, रजौन से 40 लीटर महुआ शराब और 200 किलो महुआ, धोरैया से 20 किलो महुआ और चांदन से 50 किलो महुआ बरामद किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details