बिहार

bihar

'सिंहासन खाली करो कि जनता आती है' की तर्ज पर पार्टी करेगी आंदोलन- RJD

By

Published : Jun 5, 2020, 5:24 PM IST

बांका के आरजेडी जिलाध्यक्ष अर्जुन ठाकुर ने संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए 65 सदस्यीय जिला कार्यकारिणी समिति की घोषणा की है. साथ ही सरकार के खिलाफ 'सिंहासन खाली करो कि जनता आती है' की तर्ज पर आंदोलन करने की बात कही है.

bihar
bihar

बांका: संपूर्ण क्रांति दिवस के अवसर पर आरजेडी के जिलाध्यक्ष ने 65 सदस्यीय कार्यकारिणी सदस्यों की सूची जारी की है. इस सूची में सभी वर्गों का खास ख्याल रखा गया है. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इसकी जानकारी देते हुए आरजेडी जिलाध्यक्ष अर्जुन ठाकुर ने बताया कि आरजेडी एक ऐसी पार्टी है, जहां जो आरक्षण तय किया गया है उसी के आधार पर कार्यकारिणी समिति में सदस्यों को शामिल किया गया है. उन्होंने कहा कि संपूर्ण क्रांति दिवस के अवसर पर हम घोषणा करते हैं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार संभल जाइए. क्योंकि आरजेडी अब 'जनता आती है कि सिंहासन खाली करो' की तर्ज पर आंदोलन शुरू करने वाली है.

अर्जुन ठाकुर, आरजेडी जिलाध्यक्ष, बांका
'15 वर्षों में बिहार का बेड़ा किया गर्ग'
आरजेडी नेता अर्जुन ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले 15 वर्षों में बिहार का बेड़ा गर्ग कर दिया है. विकास के नाम पर लोगों को छल किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि प्रवासी मजदूरों के साथ भी गलत व्यवहार किया गया है. बाहर से आने वाले प्रवासी मजदूरों को सरकार ने उनके हाल पर छोड़ दिया. अर्जुन ठाकुर ने कहा कि क्वारंटीन सेंटर पर प्रवासी मजदूरों को रहने से लेकर खाने तक की सुविधा नहीं दी गई और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रवासी मजदूरों को रोजगार देने की बात करते हैं.
पेश है रिपोर्ट
'पुल के क्षतिग्रस्त होने से लाखों की आबादी प्रभावित
'बांका आरजेडी जिलाध्यक्ष ने कहा कि जिले की लाइफलाइन माने जाने वाला चांदन नदी पर बना पुल क्षतिग्रस्त हो गया है. इससे लाखों की आबादी इससे प्रभावित हो रही है. उन्होंने कहा कि ना तो पुल निर्माण की दिशा में पहल की जा रही है और ना ही डायवर्जन बनाया जा रहा है. जिससे लोगों की समस्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही. जिलाध्यक्ष ने आगे कहा कि बेतरतीब बालू उठाव की वजह से जलस्तर काफी नीचे चला गया है. वहीं, किसानों की नदी से पटवन की सुविधा समाप्त हो गई है. उन्होंने कहा कि इन्हीं सब समस्याओं को लेकर लगातार आरजेडी की ओर से आंदोलन किया जाएगा. इसको लेकर जल्द ही जिला कार्यकारिणी की बैठक भी बुलाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details