बिहार

bihar

शराब तस्करों के कारण अब आलू-प्याज बेचेगी बिहार पुलिस! ... जानें पूरा मामला

By

Published : Jan 28, 2022, 5:51 PM IST

Updated : Jan 29, 2022, 1:38 PM IST

अरवल जिला सोन से सटा है, इस कारण शराब की तस्करी के लिए इसे सेफ जोन भी माना जाता है. जिले के कलेर थाना क्षेत्र में लाखों रुपये के आलू हाल के दिनों में जब्त किए गए थे. पुलिस का कहना है कि आलू को नीलाम कर उससे मिलने वाले पैसे सरकारी कोष में जमा किए जाएंगे.

bihar-police
bihar-police

अरवल: अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने वाली बिहार पुलिस (Bihar Police) अब आलू और प्याज भी बेचेगी. बकायदा इसके लिए डीएम की ओर से निर्देश भी जारी किया गया है. आपको यह जानकर आश्चर्य हो रहा होगा, लेकिन ये सच है. बिहार में यह पहला मौका होगा, जब पुलिसिंग के अलावे कई सामानों की बिक्री भी बिहार पुलिस के जवान करेंगे.

ये भी पढ़ें: बिहार में शराबबंदी कानून: 6 साल में 3 लाख से ज्यादा केस दर्ज, सिर्फ 1200 लोगों को सजा, जानें वजह..

अरवल की पुलिस अब आपराधिक गतिविधियों पर सख्त कार्रवाई करने के अलावे आलू बेचने का भी काम करेगी. यह बिहार में पहला मौका होगा, जब विदेशी शराब के साथ जब्त सामानों की भी नीलामी करने का फैसला एसपी के निर्देश पर अलग-अलग थानों की पुलिस कर रही है. सामान की नीलामी से मिले पैसे को पुलिस सरकारी कोष में जमा कराएगी.

आलू बेचने की इस नौबत के पीछे बिहार के शराब माफियाओं की कारगुजारी है. बिहार में जारी पूर्ण शराबबंदी के बाद भी लगातार शराब माफिया पुलिस को चकमा देने के लिए कई सामानों के बीच विदेशी शराब की तस्करी करते हैं. शराब सप्लाई के लिए लग्जरी गाड़ियां भी उपयोग में लाई जाती हैं.

ये भी पढ़ें: बिहार में होगा शराबबंदी के सकारात्मक पक्ष का सर्वे, सियासी दलों की मांग- नकारात्मक पक्ष भी आना चाहिए सामने

बड़ी गाड़ियों में आलू, लहसुन, प्याज, दूध, गैस वाहन और एंबुलेंस जैसे वाहनों की आड़ में माफिया शराब की तस्करी करते हैं. ऐसे में अलग-अलग थाने में बड़ी और लग्जरी वाहनों को उत्पाद विभाग के निर्देश पर नीलाम करने की प्रक्रिया शुरू हुई है. लेकिन वैसी सामग्री जो जब्त करने के बाद तुरंत खराब होने वाले होते हैं, उन सामानों को भी अब अरवल पुलिस नीलाम करेगी.

बिहार का अरवल जिला सोन से सटा है, इस कारण शराब की तस्करी के लिए इसे सेफ जोन भी माना जाता है. जिले के कलेर थाना क्षेत्र में लाखों रुपये के आलू हाल के दिनों में जब्त किए गए थे, कलेर थानाध्यक्ष धनंजय कुमार ने बताया कि पिछले दिनों आलू लोड ट्रक से शराब की बरामदगी हुई थी, जब्त लगभग 92 क्विंटल आलू को नीलाम किया जाएगा. जिलाधिकारी की तरफ से नीलामी का पत्र जारी किया गया है.

वहीं, एसपी राजीव रंजन ने कहा कि ट्रक से जब्त आलू किसी व्यवसायी के नहीं थे. शराब छिपाकर लाने के लिए तस्करों ने ही आलू लोड किए थे. इसलिए उसे नीलाम कर उससे प्राप्त राशि सरकारी कोष में जमा की जाएगी, जब्त ट्रक की नीलामी बाद में होगी.

ये भी पढ़ें: झुकेगी सरकार! बिहार में शराबबंदी कानून में होगा संशोधन, न्यायपालिका पर घटेगा बोझ

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

Last Updated : Jan 29, 2022, 1:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details