बिहार

bihar

अच्छी खबर: अरवल पुलिस हो रही हाईटेक, अब लोग घर बैठे दर्ज करा पाएंगे प्राथमिकी

By

Published : May 24, 2020, 9:24 AM IST

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन ने वहां मौजूद पुलिस पदाधिकारियों को ऑनलाइन काम के बारे में विस्तार से समझाया. उन्होंने कहा कि पुलिस को अब हाईटेक होना पड़ेगा. इसके लिए पुलिसकर्मियों को समय-समय पर ट्रेनिंग भी दी जाएगी.

हाईटेक
हाईटेक

अरवल:जिले की पुलिस हाईटेक हो रही है. अब आप घर बैठे ही अरवल के किसी थाने में ऑनलाइन प्राथमिकी दर्ज करा सकते हैं. जिसके बाद पुलिस आपके घर तत्काल पहुंचकर आपका सहयोग करेगी. जिलाधिकारी रवि शंकर चौधरी और पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन ने शनिवार को जिला स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम जो पूरी तरह से हाईटेक है, उसका उद्घाटन किया.

पुलिस अधीक्षक ने जिलााधिकारी को पूरी जानकारी देते हुए कहा कि अरवल जिले के 6 थानों में ऑनलाइन पुलिस की शुरुआत हो रही है. जिसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

थानों को किया जा रहा अपग्रेड
जिले में थानों को अपग्रेड और पुलिस को हाईटेक बनाया जा रहा है. मौके पर उपस्थित जिलाधिकारी रवि शंकर चौधरी ने कहा कि बदलते परिवेश के साथ-साथ पुलिसिंग भी बदलनी चाहिए. अरवल जिले में जिला स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम का उद्घाटन होने से लोगों को काफी सहूलियत होगी. डीएम ने कहा कि अब लोग घर बैठे ही अपनी शिकायत स्थानीय थाने में दर्ज करा सकेंगे. उसके लिए लोगों को थाने का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा.

डीएम ने कहा कि जल्द ही जिले के सभी थानों में ऑनलाइन कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा. इसके लिए प्रक्रिया तेज कर दी गई है. इसके लिए पुलिस मुख्यालय की ओर से सभी थानों में कंप्यूटर समेत दूसरे उपकरण लगाए गए हैं.

पुलिस को दी जाएगी ट्रेनिंग
इस मौके पर पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन ने वहां मौजूद पुलिस पदाधिकारियों को ऑनलाइन काम के बारे में विस्तार से समझाया. उन्होंने कहा कि पुलिस को अब हाईटेक होना पड़ेगा. इसके लिए पुलिसकर्मियों को समय-समय पर ट्रेनिंग भी दी जाएगी. उन्होंने कहा कि अब हम लोग घर बैठे ही पुलिस को सूचना दे सकेंगे. जिसकी लगातार मॉनिटरिंग पुलिस मुख्यालय की ओर से होगी. इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक अयोध्या सिंह, एसडीपीओ शशि भूषण सिंह समेत जिले के वरीय पुलिस पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details