बिहार

bihar

Araria Crime News: अररिया में 80 लाख के गांजे के साथ तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Feb 19, 2023, 2:15 PM IST

अररिया में एसएसबी जवान और पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी करते हुए दो घरों से आठ क्विंटल गांजा बरामद (Ganja Recovered in Araria) किया है. इसके साथ ही एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक इस गांजे की कीमत 80 लाख रुपये आंकी जा रही है. पढे़ं पूरी खबर...

अररिया में आठ क्विंटल गांजा बरामद
अररिया में आठ क्विंटल गांजा बरामद

अररिया:बिहार के अररिया में एसएसबी ने गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया है. नरपतगंज प्रखंड के बेला पंचायत में पुलिस ने छापेमारी करते हुए 8 क्विंटल तस्करी का गांजा बरामद किया है. पुलिस के इस कार्रवाई के बाद आसपास के तस्करों में हड़कंप मचा हुआ है. एसएसबी की ओर से जानकारी दी गई कि गुप्त सूचना मिली थी कि शहर के मिलन चौक के पास दो घरों में गांजे का कारोबार किया जाता है. उसके बाद छापेमारी के दौरान आठ क्विंटल गांजा बरामद किया गया.

ये भी पढ़ें-OMG! पहले हाय हेलो किया, हाथ मिलाकर Happy New Year बोला, फिर युवक के सिर में मारी गोली...

गांजा तस्कर गिरफ्तार: बेला एसएसबी रिफ्यूजी कॉलोनी के बीओपी प्रभारी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि नेपाल से बड़े पैमाने पर गांजे की तस्करी कर भारत लाया गया है. इसके बाद कई महानगरों समेत आसपास के क्षेत्रों में सप्लाई का काम शुरू होने वाला है. इसी सूचना पर छापेमारी करते हुए पुलिस ने दोनों घरों में छापेमारी की. उसके बाद वहां से आठ क्विंटल गांजा बरामद किया है. जिसकी कीमत करीब 80 लाख रूपये आंकी जा रही है. मौके से एसएसबी और स्थानीय पुलिस की टीम ने फूलचंद पासवान का भतीजा दीपेश कुमार पासवान को गिरफ्तार कर लिया है.

तस्कर का है बड़ा नेटवर्क: पुलिस ने बताया कि मुख्य रूप से तेतर पासवान और फूलचंद पासवान नेपाल से लगातार छोटे कैरियर से गांजा मंगवाकर जमा करता था. उसके बाद वह सप्लायरों के द्वारा सप्लाई किया करता था. एसएसबी ने बताया कि यह तस्कर पांच वर्षों से ज्यादा समय से गांजा की तस्करी करता है. यह कारोबारी शुरुआत में नेपाल जाकर एक किलो गांजा लाकर भारत में बेचता था. जबकि अब इस तस्कर का नेटवर्क काफी बढ़ गया है. इसलिए अब व्यापक पैमाने पर नेपाल से गांजा मंगवाकर भारतीय क्षेत्र में सप्लाई करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details