बिहार

bihar

अररिया: BMC चुनाव को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, भारत-नेपाल सीमा के जोगबनी बॉर्डर सील

By

Published : Dec 17, 2022, 10:59 PM IST

अररिया में भारत नेपाल सीमा (Indo Nepal Border) के जोगबनी बॉर्डर को सील कर दिया गया है. जिले में होने वाले बिहार नगर निकाय चुनाव को लेकर भारत नेपाल सीमा के जोगबनी बॉर्डर को सील कर किया गया है. साथ ही दूसरे जिले से लगने वाले इंट्री पॉइंट पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है.

भारत-नेपाल सीमा के जोगबनी बॉर्डर को किया गया सील
भारत-नेपाल सीमा के जोगबनी बॉर्डर को किया गया सील

अररिया: बिहार के अररिया जिले में होने वाले नगर इकाई के चुनाव को लेकर जिले में प्रवेश करने वाले सभी 13 इंट्री पॉइंट पर नाकाबंदी कर दी गई है. इसके साथ ही भारत नेपाल सीमा के जोगबनी बॉर्डर को भी सील कर दिया गया (Jogbani Border Seal Of India Nepal Border) है. 72 घंटे पहले किए गए बॉर्डर सील के कारण लोगों को नेपाल आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. क्योंकि बड़ी संख्या में भारतीय क्षेत्र से आंख का इलाज कराने लोग नेपाल जाते हैं.

ये भी पढ़ें-नगर निकाय चुनाव: राज्य निर्वाचन आयोग के कार्यालय में बना कंट्रोल रूम, 18 दिसंबर को मतदान

.

भारत नेपाल सीमा के जोगबनी बॉर्डर सील :भारत नेपाल सीमा के जोगबनी बॉर्डर को सील के बाद दोनों देश के पुलिस और सुरक्षाकर्मी बॉर्डर पर तैनात कर दिए गए हैं. हालांकि अररिया जिले से लगने वाले नेपाल की 112 किलोमीटर खुली सीमा है. लेकिन यह नगर निकाय का चुनाव पहले चरण में 18 दिसंबर को अररिया नगर परिषद, फारबिसगंज नगर परिषद और जोगबनी नगर पंचायत में होने जा रहा है. इसलिए नेपाल की सीमा को सील कर दिया गया है. वहीं, दूसरे चरण में नरपतगंज नगर पंचायत और जोकीहाट नगर पंचायत में चुनाव होना है.

बिहार में 224 शहरी निकायों में होना है चुनाव : बता दें कि बिहार में दो चरणों में 224 शहरी निकायों के चुनाव होने हैं. इनमें 17 नगर निगम, 70 नगर परिषद और 137 नगर पंचायत है. पहली बार मतदान से तीनों पद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और पार्षद के भाग्य का फैसला जनता करेगी. नगर निकाय चुनाव में राज्य के कुल एक करोड़ 14 लाख 52 हजार 759 मतदाता हिस्सा लेंगे और जो प्रत्याशी चुनावी मैदान में है उनका भाग्य ईवीएम में कैद करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details