बिहार

bihar

Araria News: योग दिवस पर मिशन 30 हजार, 341 सेंटरों पर लगेगा टीका

By

Published : Jun 20, 2021, 8:22 PM IST

अररिया (Araria) जिला प्रशासन ने 21 जून को विश्व योग दिवस के अवसर पर टीकाकरण को लेकर विशेष अभियान चलाने का फैसला लिया है. इसे मिशन 30 हजार अभियान नाम दिया गया है. इसके तहत योग दिवस पर जिले में तीस हजार से अधिक लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.

अररिया
अररिया में 30 हजार लोगों का होगा टीकाकरण

अररिया:बढ़ते कोरोनासंक्रमण (Corona Infection) पर अंकुश लगाने को लेकर केंद्र और राज्य सरकार (Central and State Government) ने माइक्रो प्लान तैयार किया है. इसके तहत ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण (Vaccination) करने के लिए सोमवार का दिन निर्धारित किया गया है. इसके लिए जिले के 341 जगहों को चिन्हित किया गया है.

ये भी पढ़ें...Covid Vaccination कैम्प लगते ही इस गांव के लोग पड़ जाते हैं बीमार, पुरुषों को सताता है नपुंसकता का डर

30 हजार लोगों का होगा टीकाकरण
स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के अनुसार सोमवार को 30 हजार लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य तय किया गया है. इस टीकाकरण अभियान में लोग सीधे केंद्र पर जाकर टीका लगवा सकते हैं. इस अभियान में 18 प्लस के सभी व्यक्ति टीका लगवा सकते हैं.

ये भी पढ़ें...Banka News: 20 हजार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य, चलाया जा रहा स्पेशल ड्राइव

विश्व योग दिवस पर 30 हजार लोगों का होगा टीकाकरण
दरअसल, सरकार ने विश्व योग दिवस का दिन इस बेहतर कार्य के लिए उपयुक्त माना है. वैक्सीनेशन के लिए जिले के सभी नौ प्रखंडों के स्वास्थ्य केंद्र ने सूची जारी कर दी है.

इस सूची में पंचायत के साथ चिन्हित स्कूल का नाम और वहां के सत्र प्रभारी शिक्षक का नाम और मोबाइल नंबर भी सार्वजनिक किया गया है. इन सूची को गांव-गांव में लोगों तक पहुंचाया गया है. किसी प्रकार की समस्या होने पर सीधा संपर्क कर सकते हैं.

स्कूलों में बनाये गए केंद्रों की सूची
अररिया 40 केंद्र
सिकटी 34 केंद्र
रानीगंज 40 केंद्र
भरगामा 35 केंद्र
पलासी 30 केंद्र
नरपतगंज 40 केंद्र
कुर्साकांटा 30 केंद्र
जोकीहाट 32 केंद्र
फारबिसगंज 60 केंद्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details