बिहार

bihar

इंडो-नेपाल सीमा पर शराब तस्कर गिरफ्तार, SSB जवानों ने दबोचा

By

Published : Jan 6, 2023, 6:31 PM IST

Araria Crime News इंडो-नेपाल सीमा पर एक शराब तस्कर गिरफ्तार हुआ है. वह नेपाल से शराब लेकर भारतीय सीमा में प्रवेश कर कर रहा था. इसी दौरान एसएसबी जवानों ने चेकिंग के क्रम में उसे गिरफ्तार कर स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया.

अररिया में शराब तस्कर गिरफ्तार
अररिया में शराब तस्कर गिरफ्तार

अररिया: बिहार के अररिया में एक शराब तस्कर को SSB जवानों ने इंडो-नेपाल सीमा से गिरफ्तार (Liquor Smuggler Arrested in Araria) किया है. उसके पास से 31 बोतलें शराब बरामद हुई है. उसकी गिरफ्तारी फुलकाहा थाना क्षेत्र के कोशिकापुर गांव के पास से हुई है. वह बाइक पर नेपाल से शराब की बोतलें (Liquor Smuggling In Araria) लेकर आ रहा था. इसी दौरान भारतीय सीमा पर तैनात एसएसबी जवानों ने शराब तस्कर को दबोच लिया.

यह भी पढ़ें:झारखंड से बियर लेकर चला, बिहार से पहले छिपाने का तरीका ढूंढा, जैकेट खोला तो..

इंडो-नेपाल सीमा पर शराब तस्कर गिरफ्तार:जानकारी के अनुसार कोशिकापुर सीमा पर तैनात जवानों ने नेपाल से आ रहे एक बाइक सवार की चेकिंग की. चेकिंग के क्रम में उसके पास से नेपाल निर्मित शराब की 31 बोतलें बरामद हुई. जिसके बाद बाइक सवार को शराब तस्करी के आरोप में एसएसबी जवानों ने कस्टडी में ले लिया और अपने साथ कैम्प ले आई. गिरफ्तारी तस्कर की पहचान फुलकाहा थाना क्षेत्र के मिर्जापुर गांव के वार्ड एक निवासी रूपचंद यादव के रूप में हुई है.

न्यायिक हिरासत में भेजा गया शराब तस्कर:एसएसबी नेकागजी खानापूर्ति के बाद शराब तस्कर को फुलकाहा थाना की पुलिस के हवाले कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने आगे की कार्रवाई करते हुए शराब तस्कर को कोर्ट के समाने पेश किया. फिलहाल कोर्ट के आदेश पर शराब तस्कर को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. बता दें कि फुलकाहा थाना क्षेत्र में शराब की तस्करी में बड़े पैमाने पर चल रही है. तस्कर बेखौफ होकर दिन के उजाले में इंडो नेपाल सीमा पर शराब की तस्करी कर रहे हैं.

"खुली सीमा होने के कारण तस्कर चोरी-छिपे शराब की तस्करी कर लेते हैं. ड्यूटी पर तैनात जवान नजर बनाए हुए हैं. एक भी तस्कर को नहीं बख्शा जाएगा. इसी क्रम में एक शराब तस्कर को गिरफ्तार कर पुलिस को सौंपा गया है"-आनंद सिंह भंडारी, असिस्टेंट कमांडेंट, फुलकाहा कैंप

शराब के खिलाफ लगातार छापेमारी :बता दें कि बिहार में शराबबंदी (Liquor Ban In Bihar) कानून लागू है. बावजूद इसके राज्य में अवैध तरीके से शराब की तस्करी की जा रही है. पुलिस और उत्पाद विभाग लगातार शराब माफियाओं पर रोक लगाने के लिए छापेमारी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details