बिहार

bihar

LIVE VIDEO: नहीं देखा होगा ऐसा 'रणक्षेत्र'.. वैक्सीन लगवाने को लेकर एक-दूसरे पर बरसाने लगे लाठियां

By

Published : Aug 7, 2021, 12:38 PM IST

अररिया जिले में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने को लेकर जमकर मारपीट हो गई. पहले हम, पहले हम के चक्कर में वैक्सीन सेंटर में जमकर लाठी-डंडा बरसाया गया है. देखें VIDEO...

मारपीट
मारपीट

अररिया (फारबिसगंज):बिहार में कोरोनाके खिलाफ टीकाकरण ( Corona Vaccination ) अभियान जारी है. सरकार की कोशिश है कि समय रहते सभी को कोरोना का टीका लगा दिया जाए. इसे लेकर टीकाकरण केन्द्र ( Vaccination Center) पर भीड़ भी हो रही है. इस दौरान पहले हम, पहले हम को लेकर मारपीट भी हो रही है. कई जगहों पर हिंसक घटनाएं भी हो रही हैं.

इसे भी पढ़ें:बड़ी लापरवाही: बेगूसराय में युवक को 2 सेकेंड के अंदर ही लगा दिए कोरोना के 2 टीके

मामला अनुमंडल क्षेत्र के कुशमाहा उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रांगण में लगाये जा रहे वैक्सीन सेंटर का है. जहां वैक्सीन लगवाने के दौरान ग्रामीणों के बीच जमकर लाठी-डंडे और लात-घूसे चलाएं गए. घटना के सम्बंध में मिली जानकारी के अनुसार मामला 'पहले आओ पहले पाओ' के ऑफर की तरह है. जिसमें पहले हम तो पहले हम को लेकर ग्रामीणों ने जमकर एक दूसरे पर लात-घुसा चलाया.

देखें रिपोर्ट.

सूत्रों की माने तो ऐसी अफवाह फैली हुई है कि सरकारी योजनाओं का लाभ उन्हीं को मिलेगा जो कोविड का टीका लगाए हुए हैं. इसी कारण ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण को लेकर लोग आपस में भीड़ रहे हैं, तो कहीं एक-दूसरे का जानी दुश्मन बन बैठे हैं.

'घटना की सूचना मिली थी कि केंद्र पर ग्रामीणों कोरोना वैक्सीन लेने को लेकर हंगामा कर रहे हैं. जब मैंने देखा ते पाया कि लोग कतारबद्ध होकर वैक्सीन नहीं ले रहे हैं. जिस कारण हंगामा शुरू हो गया. कुछ देर के लिए वैक्सीन कार्य बाधित हुआ. लेकिन फिर ग्रामीणों को शांत कराकर वैक्सीन कार्य शुरू कर दिया गया. घटना होने के पहले तक 400 लोग वैक्सीन ले चुके थे.'-डॉ राजीव बसाक, चिकित्सक पदाधिकारी, अनुमंडल अस्पताल, फारबिसगंज

ये भी पढ़ें:पटना में आज चलेगा मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव, डेढ़ लाख वैक्सीनेशन का है लक्ष्य

ABOUT THE AUTHOR

...view details