बिहार

bihar

अररियाः इस पुल को 1 साल में बनाने का था लक्ष्य, 4 सालों में भी नहीं हो सका तैयार

By

Published : Mar 19, 2020, 10:43 AM IST

कुसियर गांव के पास कोशी धार पर पुल निर्माण का कार्य 2015 में शुरू हो हुआ था. लेकिन अभी तक बन कर तैयार नहीं हो सका है. इसके निर्माण में अब तक 2 करोड़ 56 लाख रुपये खर्च हो चुके हैं.

Araria
Araria

अररियाःजिला मुख्यालय से 10 किमी दूर कुसियर गांव के पास कोशी धार पर बन रहा पुल 4 सालों से अधूरा पड़ा है. इसका निर्माण कार्य 2015 में शुरू हुआ था और एक साल में इसे पूरा कर लेने का लक्ष्य रखा गया था. इसके निर्माण में अभी तक 2 करोड़ 56 लाख रुपये खर्च हो चुके हैं. फिर भी लोगों के आने-जाने के लिए यह पुल तैयार नहीं हो सका है.

कई गांवों को मिलेंगे लाभ
कुसियार गांव के मुखिया धर्मेंद्र यादव ने बताया कि इस पूल के बन जाने से जोकीहाट प्रखंड के दक्षिणी क्षेत्र सहित अररिया प्रखंड के कई पंचायत के लोगों को आवागमन में सुविधा होगी. साथ ही कुसियारगांव रेल स्टेशन, बॉयो डाइवर्सिटी, और एनएच पर जाने में 10 से 15 किमी की दूरी कम हो जाएगी.

'उदासीन है विभाग'
पूर्व सांसद सरफराज आलम ने कहा की कुसियार गांव सहित दर्जनों पुल अधूरे पड़े हैं. जिन पर विभाग की ओर से ध्यान नहीं दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन और सरकार इन पुलों को जल्द से जल्द तैयार करवाए, ताकि लोगों को आने-जाने में परेशानी ना हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details