बिहार

bihar

तेजस्वी बोले- चाचा जी... जमीन पर उतरिये, तब समझियेगा परेशानी

By

Published : Aug 17, 2021, 8:24 PM IST

Updated : Aug 17, 2021, 9:05 PM IST

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मंगलवार को बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जमकर कोसा. तेजस्वी ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री हेलीकाप्टर से दौरा कर रहे हैं. लेकिन इससे कुछ नहीं होगा. लोगों की समस्याओं को जानने के लिए जमीन पर उतरना होगा. पढ़ें पूरी रिपोर्ट.

tej
tej

वैशाली: बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने मंगलवार को बाढ़ग्रस्त (Flood in Bihar) क्षेत्र तेरसिया, छौकिया और सरायपुर पंचायत का दौरा किया. उन्होंने बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात कर उनकी परेशानियों काे जाना. मौके पर मौजूद हाजीपुर के अंचलाधिकारी को उन्होंने बाढ़ पीड़ित परिवारों को अभिलंब राहत सामग्री पहुंचाने का निर्देश दिया. इस दौरान तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार पर भी जमकर हमला बोला.

ये भी पढ़ें: अचानक मौर्यालोक पहुंच गए तेजस्वी यादव, पिता लालू वाले काउंटर पर खाया पान, दंग रह गए लोग

प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव राघोपुर से विधायक हैं. उनका विधानसभा क्षेत्र भी भीषण बाढ़ की चपेट में है. बाढ़ पीड़ितों से मिलने मंगलवार को तेजस्वी यादव गंगाब्रिज थाना क्षेत्र के सैफपुर पहुचे. जहां से नाव पर सवार होकर अपने काफिले के साथ वे तेरसिया, छौकिया और सरायपुर पहुचे. बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात कर हर संभव मदद का भरोसा दिलाया. इतना ही नही मौके पर मौजूद हाजीपुर अंचल के अंचलाधिकारी कृष्ण कुमार सिंह को बाढ़ पीड़ितों को अनाज, दवा, तीरपाल अविलंब उपलब्ध कराने का आदेश दिया.

बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का निरीक्षण करने के दौरान तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा की हेलीकॉप्टर से दौरा करने से कुछ नहीं होता है. बाढ़ पीड़ितों की हकीकत जानने के लिए जमीन पर उतरना पड़ेगा. बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में जाकर परेशानियों को देखना होगा. तब जाकर पता चलेगा कि बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों के लोग कैसी जिंदगी जी रहे हैं. उन्होंने कहा कि बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में जब तक हेलीकॉप्टर से पीड़ितों तक राहत सामग्री नहीं पहुंचायी जाती, तब तक सहायता नहीं पहुंच पाएगी.

देखें रिपोर्ट

उन्होंने बाढ़ पीड़ितों को दी जाने वाली राशि 6000 से बढ़ाकर 15000 रुपये प्रति परिवार करने, एनडीआरएफ (NDRS) , एसडीआरएफ (SDRF) की नावों को अधिक संख्या में उतारने, सूखा राशन, मवेशी का चारा घर-घर पहुंचाने की मांग की. उन्होंने आरोप लगाया कि इस सरकार ने तो इलाज की व्यवस्था भी नहीं की है. आखिर किस बात की सरकार है. यहां बाढ़ पीड़ितों से मिलने के बाद पता चला कि सरकार कोई काम नहीं कर रही है. सिर्फ दो-चार नाव दे दिया गया है. इसलिए सरकार को तत्काल बाढ़ पीड़ितों के लिए सहायता राशि 6000 से बढ़ाकर 15000 करने की घोषणा करनी चाहिए.

ये भी पढ़ें: सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल को PM ने जातीय जनगणना पर मिलने का समय नहीं दिया, यह बिहार का अपमान- RJD

तेजस्वी ने कहा कि मुख्यमंत्री खुद हेलीकॉप्टर से घूम रहे हैं लेकिन उसका नतीजा क्या रहा है. मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर से घूमने में जितना खर्च हो रहा है, उतने में तो हजारों घरों में सूखा राशन पहुंच जाता. मुख्यमंत्री बाढ़ पीड़ितों के लिए कोई काम नहीं कर रहे हैं. मुख्यमंत्री अधिकारियों से घिरे हुए हैं. अधिकारी बोलेंगे, वही करते हैं.

उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के राज में जनता का राज था. अधिकारी काम करते थे और आज के जमाने में पूरी तरह अफसरशाही है. जनप्रतिनिधि की कोई वैल्यू नहीं रह गयी है. कोरोना काल में प्रति विधायक से 2-2 करोड़ रुपये सरकार ने ले लिये. वह पैसा का कहां खर्च हुआ, कुछ अता-पता नहीं है. मुख्यमंत्री के सर्वेक्षण और आदेश का अब कोई मतलब नहीं रह गया. खुद उनके मंत्री भी बोलते हैं कि उनकी कोई नहीं सुनता.

Last Updated :Aug 17, 2021, 9:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details