बिहार

bihar

HAM ने की चीन पर सर्जिकल स्ट्राइक की मांग, BJP बोली- भारत दे चुका है माकूल जवाब

By

Published : Jun 17, 2020, 7:36 PM IST

लद्दाख-चीन सीमा पर हुई झड़प के बाद देश के अंदर लोगों में जबरदस्त गुस्सा है. बिहार के सियासी दलों ने भी केंद्र सरकार से चीन के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की मांग की है. हालांकि बीजेपी ने कहा कि भारत ने चीन को माकूल जवाब दे दिया है.

india-china face off
india-china face off

पटना: भारत-चीन अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दोनों देशों की सेनाएं आमने-सामने हैं. चीन की हरकतों से एलएएसी पर तनाव बढ़ता जा रहा है. मौजूदा हालातों को लेकर तमाम राजनीतिक दलों ने चीन को सबक सिखाने की मांग की है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

सर्जिकल स्ट्राइक से दें चीन को जवाब
हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने सर्जिकल स्ट्राइक की वकालत की है. उन्होंने कहा है कि ये वक्त चीन को सबक सिखाने का है. इस वक्त अगर जरूरत पड़े तो चीन पर सर्जिकल स्ट्राइक भी की जानी चाहिए. भारत को एक भी कदम पीछे नहीं हटना चाहिए.

'दिया जा चुका है चीन को माकूल जवाब'
वहीं, बीजेपी प्रवक्ता डॉ. राम सागर सिंह का कहना है कि चीन बुरी अर्थव्यवस्था के दौर से गुजर रहा है. ऐसे में विश्व समुदाय का ध्यान भटकाने के लिए सीमा पर चीन तनाव पैदा कर रहा है. उन्होंने कहा कि भारत ने चीन को माकूल जवाब दे दिया है.

राजनीतिक दलों ने की चीन को सबक सिखाने की बात
लद्दाख-चीन सीमा पर चीनी सेना लगातार घात लगाकर भारतीय सेना पर हमला कर रही है. दोनों ओर से सैनिक हताहत हुए हैं. घटना के बाद से ही तनाव की स्थिति बनी हुई है. दोनों सेनाएं आमने-सामने हैं. बिहार के राजनीतिक दलों ने एक स्वर में कहा है कि चीन को सबक सिखाया जाना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details