बिहार

bihar

पुलिस का बड़ा अभियान, हजारों लीटर देसी शराब नष्ट, कई भट्ठियों को किया ध्वस्त

By

Published : Nov 14, 2021, 1:17 PM IST

बिहार के कई जिलों में जहरीली शराब से कई लोगों की मौत के बाद पुलिस की कार्रवाई में तेजी आई है. देसी शराब की भट्ठियों को ध्वस्त किया जा रहा है. गिरफ्तारी भी हो रही है. पढ़ें पूरी खबर.

पटना
पटना

पटना: बिहार में जहरीली शराब पीने से लगातार मौतें (Poisonous Liquor Death in Bihar) हो रही हैं. इन घटनाओं के बाद विपक्षी दलों ने राज्य सरकार पर धावा बोल दिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) की शराबबंदी (Liquor ban in Bihar) की खूब किरकिरी हो रही है. बाध्य होकर मुख्यमंत्री ने कहा है कि वे 16 नवंबर को शराबबंदी की समीक्षा बैठक करेंगे. इसके बाद से बिहार के विभिन्न जिलों में पुलिस ने शराब के अवैध कारोबार के खिलाफ बड़ा अभियान छेड़ दिया है. जमकर छापेमारी की जा रही है. इस धंधे में संलिप्त लोगों पर कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें: फौजी 'जीजा' और बैंकर 'साला' ने मिलकर रची थी ATM लूट की साजिश.. तब तक आ गई पुलिस और...

क्षेत्र में चल रही शराब की भट्ठियों को ध्वस्त किया जा रहा है. पटना जिले के बिहटा एवं मनेर आसपास क्षेत्रों में देसी शराब की भट्ठियों को पुलिस ने ध्वस्त किया. साथ ही हजारों लीटर देसी शराब नष्ट किया गया. दरअसल, बिहटा पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि अमहरा मुसहरी, राघोपुर मुसहरी, तरेगना टोक, दौलतपुर मुसहरी के सोन क्षेत्र के कई इलाकों में अवैध तरीके से देसी शराब की भट्ठियां चलायी जा रही हैं. शराब का अवैध कारोबार भी धड़ल्ले से चल रहा है.

देखें वीडियो

इसके बाद वरीय पुलिस अधिकारी के निर्देश पर टीम गठित ने छापामारी कर अमहरा मुसहरी से तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया. साथ ही साथ हजारों लीटर शराब भी नष्ट किया. इसके अलावा सोन तटीय इलाके में शराब की भट्ठियों को पुलिस ने ध्वस्त किया और आग के हवाले भी कर दिया.

ये भी पढ़ें: पटना में कंगना रनौत के खिलाफ FIR, कांग्रेस बोली- आजादी को 'भीख' बताना बर्दाश्त नहीं

बता दें कि बिहार में कई सालों से शराबबंदी कानून लागू है. इसके बावजूद अवैध तरीके से देसी शराब का कारोबार लगातार इन दिनों बिहटा एवं सोन तटीय इलाकों में चल रहा है. बिहटा पुलिस भी लगातार छापेमारी अभियान चलाती है. लोगों को गिरफ्तार कर जेल भी भेजा जाता है लेकिन छूटने के बाद फिर से अवैध शराब का कारोबार शुरू हो जाता है. इसके अलावा बिहार में इन दिनों जहरीली शराब से हुई मौत के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी काफी सख्त हो चुके हैं. उन्होंने आला अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया है.

दानापुर के एएसपी सैयद इमरान मसूद ने बताया कि बिहटा, मनेर और आसपास के इलाकों में पुलिस लगातार देसी शराब की भट्ठियों को ध्वस्त करने में लगी हुई है. पुलिस मिलते ही पुलिस तुरंत कार्रवाई कर रही है. गिरफ्तारी भी की जा रही है. उन्होंने कहा कि सोन के किनारे वाला इलाका काफी दूर है, इसके कारण पुलिस के पहुंचने में काफी समय लग जाता है. फिर भी पुलिस तेजी से कार्रवाई कर रही है.

ये भी पढ़ें: पटना AIIMS का बड़ा शोध: 432 हर्ट्ज फ्रीक्वेंसी का संगीत सुनने पर आती है गहरी नींद

नोट:ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details