बिहार

bihar

उलार महाधाम पहुंचे पटना IG संजय सिंह, छठ की तैयारी का लिया जायजा

By

Published : Nov 1, 2019, 11:27 PM IST

Updated : Jun 29, 2022, 10:49 AM IST

छठ पर्व की तैयारी का जायजा लेने पटना आईजी संजय सिंह उलार महाधाम पहुंचे. उन्होंने वहां सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन को विशेष दिशा-निर्देश दिया. साथ ही महिला छठव्रतियों की सुरक्षा को लेकर महिला पुलिस को भी तैनात किया गया है.

आईजी

पटना:छठ व्रतियों की सुरक्षा का जायजा लेने पटना आईजी संजय सिंह जिले के उलार महाधाम पहुंचे. उन्होंने वहां की सुरक्षा व्यवस्था और छठ व्रतियों के सुविधा को लेकर पालीगंज डीएसपी मनोज कुमार पांडेय से विस्तार से जानकारी ली. इसके बाद आईजी ने सूर्य मंदिर में पूजा-अर्चना भी की.

सूर्य मंदिर में पूजा करते आईजी संजय सिंह

निरीक्षण के दौरान मंदिर में पूजा
छठ पर्व को लेकर तैयारी का जायजा लेने पहुंचे पटना आईजी संजय सिंह ने पटना पश्चिमी सिटी एसपी अभिनव कुमार, पालीगंज डीएसपी मनोज कुमार पांडेय के साथ सूर्य मंदिर में पूजा की. आईजी ने मेला परिसर के चमत्कारी पोखर का निरीक्षण कर तैयारी का जायजा लिया. आईजी ने पश्चिमी सिटी एसपी और डीएसपी को अर्घ्य के समय भीड़ नियंत्रण करने के लिए विशेष दिशा-निर्देश दिए.

पेश है रिपोर्ट

सुरक्षा को लेकर पुलिस बल तैनात
आईजी संजय सिंह ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि उलार महाधाम में बड़ी संख्या में छठ व्रतियों की भीड़ रहती है. यहां सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन चौकस है. महिला छठ व्रतियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए महिला पुलिस को भी ड्यूटी पर लगाया गया है. इसके अलावा आईजी ने डीएसपी मनोज कुमार के टेंट सिटी का निर्माण कर भीड़ को नियंत्रण करने के प्रयास को एक सकारात्मक पहल बताया. उन्होंने छठ व्रतियों की सुविधा के लिए की गई व्यवस्था से संतुष्टि जताई.

Last Updated : Jun 29, 2022, 10:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details