बिहार

bihar

IGIMS में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन से ही देखे जा रहे मरीज, अधीक्षक ने कहा- 'अभी सावधानी जरूरी'

By

Published : Jan 27, 2022, 8:11 PM IST

पटना IGIMS में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन से मरीज का इलाज हो रहा (Patient Treatment Through Online Registration in Patna IGIMS) है. आईजीआईएमएस में अभी भी मरीजों का इलाज ऑनलाइन रेजिस्ट्रेशन के द्वारा किया जाता रहा है. आइजीआइएमएस अधीक्षक ने बताया कि अभी जो हालात है उसमें आईजीआईएमएस में ऑनलाइन रेजिस्ट्रेशन कराकर ही लोग इलाज करा पाएंगे ये व्यवस्था अभी लागू रहेगी.

पटना IGIMS में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन से मरीजों का चल रहा इलाज
पटना IGIMS में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन से मरीजों का चल रहा इलाज

पटना:राजधानी पटना सहित राज्य के सभी जिलों में ओमीक्रोनका संक्रमण काफी कम हुआ (Omicron Infection Reduced in Patna) है. कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या कम (Corona Positive Patients Decreased in Patna) होने के वाबजूद पटना आईजीआईएमएस में अभी भी मरीजों का इलाज ऑनलाइन रेजिस्ट्रेशन के द्वारा किया जाता है. प्रत्येक विभागों में 50 -50 मरीज ही देखे जाते हैं. संस्थान के अधीक्षक मनीष मंडल ने कहा कि भले ही कोरोना के मरीजों की संख्या कम हुआ हो अभी भी सावधानी जरूरी है. यही कारण है कि अभी भी आइजीआइएमएस में ऑनलाइन रेजिस्ट्रेशन से ही मरीज देखे जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-छात्र संगठनों का कल 'बिहार बंद', महागठबंधन और JAP का मिला साथ



'आईजीआईएमएसमें भीड़भाड़ की स्थिति न बने. इसपर ध्यान दिया जा रहा है जहां तक मरीजों के इलाज की बात है. इमरजेंसी में जो भी मरीज आते हैं उसका इलाज किया जा रहा है. वहां, कोई भी दिक्क्क्त नहीं है. कोरोना मरीजों का इलाज भी अलग से वार्ड बनाकर किया जा रहा है. इसके अलावे जो पुराने मरीज हैं जिसका इलाज आइजीआइएमएस के डॉक्टर कर रहे हैं उनके लिए भी व्यवस्था है. अभी जो हालात है उसमें आईजीआईएमएस में ऑनलाइन रेजिस्ट्रेशन कराकर ही लोग इलाज करा पाएंगे ये व्यवस्था अभी लागू रहेगी.'- मनीष मंडल, आईजीआईएमएस अधीक्षक



बिहार में कोरोना संक्रमण (Corona Infection in Bihar) के नए मामलों में हाल के दिनों में गिरावट का ट्रेंड सामने आया है. हॉस्पिटलाइजेशन की संख्या भी घटी है, लेकिन कोरोना से होने वाली मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस महीने अब तक 26 दिनों में सरकारी आंकड़े के अनुसार कोरोना से 101 मौत स्वास्थ विभाग ने दर्ज की है. 31 दिसंबर को प्रदेश में जहां 12,096 मौत कोरोना के कारण दर्ज थी, वहीं 26 जनवरी को स्वास्थ्य विभाग के पोर्टल पर कोरोना से मौत का आंकड़ा बढ़कर 12,197 हो गया है.

ये भी पढ़ें-RRB NTPC Protest : बिहार के नेता सेंक रहे राजनीतिक रोटियां, कोई पक्ष में तो कोई...

ये भी पढ़ें-यूपी विधानसभा चुनाव 2022: 'जाति' से 'जुगाड़' लगाने UP चले बिहार NDA के दिग्गज, सवाल- वोट काटना मकसद या जीतना?

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details