बिहार

bihar

रिंटू सिंह हत्याकांड: लेसी सिंह का इस्तीफा से इंकार, कहा- साजिश के तहत मुझे फंसाने की कोशिश

By

Published : Nov 14, 2021, 4:11 PM IST

मंत्री लेसी सिंह (Minister Leshi Singh) ने कहा कि मेरे ऊपर लग रहे आरोप निराधार हैं. रिंटू सिंह हत्याकांड (Murder in Purnea) से मेरा दूर-दूर तक कोई संबंध नहीं है. साजिश के तहत मेरी राजनीतिक छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है.

लेसी सिंह
लेसी सिंह

पटना: पूर्णिया (Purnea) में पूर्व जिला परिषद सदस्य रिंटू सिंह हत्याकांड (Murder in Purnea) में आरोपों का सामना कर रहीं जेडीयू नेता और मंत्री लेसी सिंह(Minister Leshi Singh) ने खुद को बेकसूर बताया है. उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर लग रहे आरोप निराधार हैं. उन्होंने कहा कि किसी साजिश के तहत उन्हें इस केस में फंसाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: पूर्णिया मर्डर केस में तेजस्वी ने मंत्री लेसी सिंह से मांगा इस्तीफा, कहा- परिजनों की मांग पर दर्ज हो FIR

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की ओर से इस्तीफे की मांग पर बिहार सरकार की खाद्य आपूर्ति मंत्री लेसी सिंह ने ईटीवी भारत से बातचीत में कहा कि पिछले साल चुनाव से पहले दलित नेता शक्ति मलिक हत्याकांड में उनका भी नाम आया था. तब क्या उन्होंने नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दिया था? जब उन्होंने पद नहीं छोड़ा तो मुझे किस नैतिकता की दुहाई दे रहे हैं.

देखें रिपोर्ट

"इस्तीफा तो सबसे पहले तेजस्वी यादव को देना चाहिए, क्योंकि पूर्णिया में शक्ति मलिक हत्याकांड में उनका नाम उछला था, लेकिन तब तो उन्होंने नेता प्रतिपक्ष का पद नहीं छोड़ा. जहां तक मेरे पर लगे आरोपों की बात तो मैं स्तब्ध हूं कि मेरे पर ऐसा आरोप लगाया जा रहा है. इस घटना से मेरा दूर-दूर तक कोई संबंध नहीं है"- लेसी सिंह, मंत्री, बिहार सरकार

मंत्री ने साफ-साफ कहा कि कई सालों से हम लोग गांव भी नहीं जाते हैं. जिस तरह का आरोप उनके परिजन लगा रहे हैं, वह पूरी तरह से निराधार है. उन्होंने कहा कि यह आरोप कहीं ना कहीं हमारी राजनीतिक छवि को धूमिल करने के लिए लगाया जा रहा है. यह एक साजिश के तहत लगाया गया आरोप है.

मंत्री ने कहा कि राज्य में सुशासन की सरकार है और कहीं भी कोई घटना होती है निश्चित तौर पर दोषी बख्शे नहीं जाते हैं. इस मामले में भी स्थानीय पुलिस ने कार्रवाई की है और लगातार कार्रवाई हो रही है. परिजनों को भी यह विश्वास होना चाहिए कि जो भी अपराधी होंगे, वह नहीं बचेंगे.

ये भी पढ़ें:'रिंटू सिंह हत्याकांड में मंत्री लेसी सिंह की तत्काल गिरफ्तारी हो', सरकार से पूर्व IPS की मांग

आपको बताएं कि मृतक रिंटू सिंह की पत्नी अनुलिका सिंह और पिता मनोज कुमार सिंह ने धमदाहा से जेडीयू विधायक और बिहार सरकार में खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री लेसी सिंह पर हत्या का आरोप लगाया है. वहीं, इस हत्याकांड के पर्दाफाश के लिए मृतक के परिजनों ने सीबीआई जांच की मांग की है. इधर, विश्वजीत सिंह उर्फ रिंटू सिंह की हत्या का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. इसमें देखा जा रहा है कि एक युवक दौड़ते हुए आता है और रिंटू सिंह को गोली मारकर भागता है. वह युवक दोबारा लौटता और फिर रिंटू सिंह को गोली मारता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details