बिहार

bihar

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में गंवाया था मंत्री पद, सस्पेंड होने के बावजूद JDU से मिला टिकट

By

Published : Oct 7, 2020, 10:14 PM IST

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए जेडीयू ने अपने 115 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. लेकिन इस सूची में मंजू वर्मा का भी नाम है. मंजू वर्मा को पार्टी ने मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में नाम आने पर सस्पेंड कर दिया था.

JDU nominates Manju Verma as candidate from Cheria Bariarpur vidhan sabha seat
मंजू वर्मा

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए जेडीयू ने अपने 115 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. इस सूची में कुछ ऐसे भी नाम हैं, जो विवादों में रहे हैं. इनमें से एक नाम है बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा, जिन्हें पार्टी ने चेरिया बरियारपुर से उम्मीदवार बनाया है.

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में मंजू वर्मा को मंत्री पद से हाथ धोना पड़ा था. यही नहीं, पार्टी ने उन्हें सस्पेंड भी कर दिया था. लेकिन जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार को मंजू वर्मा पर इतना भरोसा है कि सस्पेंड होने के बाद भी एक बार फिर से उन्हें टिकट दे दिया.

ये भी पढ़ें: LJP से निरंजन सिंह ने दिया इस्तीफा, कहा- टिकट बेच रहे चिराग पासवान

पति के साथ कर चुकी हैं 'जेल यात्रा'

दरअसल, बालिका गृह कांड के दौरान मंजू वर्मा के घर पर हुई छापेमारी हुई थी. इस दौरान उनके घर से प्रतिबंधित हथियार के कई कारतूस बरामद किए गए थे. इस मामले में मंजू वर्मा और उनके पति चंद्रशेखर वर्मा को जेल जाना पड़ा था. हालांकि बाद वह जमानत पर बाहर आ गईं. उस वक्त नीतीश कुमार मंजू वर्मा से दूरी बना ली थी. कुछ दिन पहले ही मंजू वर्मा नीतीश कुमार से मिली भी थीं.

जेडीयू अध्यक्ष से मिलने के बाद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए मंजू वर्मा ने कहा था कि सबकुछ ठीक हो गया है. उन्होंने कहा था जिस काम से वो आईं थीं, वो काम हो गया. यानी कि नीतीश कुमार ने उस वक्त ही उन्हें टिकट देने का आश्वासन दे दिया था और अब उसका एलान हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details