बिहार

bihar

जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले बोले गोपाल मंडल- RCP को छोड़ देना चाहिए अध्यक्ष पद

By

Published : Jul 29, 2021, 3:51 PM IST

जेडीयू का अगला अध्यक्ष कौन? शायद इस सवाल का जवाब 31 जुलाई को होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मिए जाए. उससे पहले पार्टी के विधायक ने आरसीपी से अध्यक्ष पद छोड़ने की बात कह जेडीयू के अंदर की सियासत गर्म कर दी है. पढ़ें पूरी खबर....

ranjeet
ranjeet

पटना:31 जुलाई कोजेडीयूराष्ट्रीय कार्यकारिणी ( JDU National Executive ) की बैठक दिल्ली में है. बैठक से पहले ही चर्चा होने लगी है कि जेडीयू का अगला कप्तान कौन, उपेन्द्र कुशवाहा ( Upendra Kushwaha ) या ललन सिंह ( Lalan Singh )? चर्चा पार्टी के अंदर और बाहर, दोनों जगह हो रही है. खासकर जेडीयू नेता ही अब कहने लगे हैं कि आरसीपी सिंह ( RCP Singh ) को जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.

दरअसल, जब से आरसीपी केन्द्र में मंत्री बने हैं, तब से ही चर्चा हो रही है कि क्या जेडीयू के कप्तान में बदलाव होगा या आरसीपी के हाथ में ही कमान रहेगा. फिलहाल खुलकर कोई भी नहीं बोल रहा है लेकिन माना जा रहा है राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कुछ न कुछ तो जरूर फैसला लिया जाएगा.

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- ओम प्रकाश चौटाला से CM नीतीश ने की फोन पर बात, हरियाणा में पांव पसारने की तैयारी में JDU

इधर, जेडीयू विधायक गोपाल मंडल का कहना है कि अब आरसीपी सिंह की जिम्मेदारी बढ़ गई है. केन्द्रीय मंत्री बन गए हैं. देश-विदेश का दौरा करना होगा. ऐसे में उनको अध्यक्ष पद छोड़ देना चाहिए और देश के लिए काम करना चाहिए.

ये भी पढ़ें- विपक्ष के सदन बहिष्कार पर भड़के नीरज, कहा- 'माफी मांगना तो तेजस्वी के DNA में है'

जब उनसे पूछा गया कि ललन सिंह अध्यक्ष पद का दावेदार हैं? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पार्टी ललन सिंह की है. जब पार्टी ही उनकी है तो वे अध्यक्ष पद के लिए दावेदार क्यों रहेंगे. वहीं उपेन्द्र कुशवाहा को लेकर गोपाल मंडल ने कहा कि पार्टी में उनका भविष्य अच्छा है. अंतिम फैसला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details