बिहार

bihar

हवलदार अर्जुन ने जीता अंतर्राष्ट्रीय बॉडी बिल्डर चैंपियनशिप में गोल्ड, दानापुर रेजिमेंट में किये गये सम्मानित

By

Published : Oct 28, 2021, 8:57 PM IST

12वें अंतर्राष्ट्रीय बॉडी बिल्डर चैंपियनशिप में बिहार रेजिमेंट सेंटर दानापुर के सेना के हवलदार अर्जुन कुमार साहू ने गोल्ड जीता है. गुरुवार को रेजिमेंटर सेटर में उन्हें ब्रिगेडियर खुराना एवं आवा की अध्यक्षा अंजलि खुराना ने सम्मानित किया.

अंतर्राष्ट्रीय बॉडी बिल्डर चैंपियनशिप में हवलदार अर्जुन कुमार ने जीता गोल्ड
अंतर्राष्ट्रीय बॉडी बिल्डर चैंपियनशिप में हवलदार अर्जुन कुमार ने जीता गोल्ड

पटना: 12वें अंतर्राष्ट्रीय बॉडी बिल्डर चैंपियन प्रतियोगिता 2021 (International Bodybuilder Competition ) में ताशकंद के उज्बेकिस्तान में बिहार रेजिमेंटल एवं देश का विश्व में परचम लहराने वाले स्वर्ण पदक विजेता हवलदार अर्जुन कुमार साहू को गुरुवार को राजधानी पटना के दानापुर रेजिमेंटर सेंटर में (Arjun honored in Danapur Regiment) ब्रिगेडियर खुराना एवं आवा की अध्यक्षा अंजलि खुराना ने सम्मानित किया.

ये भी पढ़ें : कृषि विज्ञान केंद्र में किसानों को किया गया सम्मानित

सम्मान समारोह के दौरान बिहार रेजिमेंटल सेंटर के द्वारा बैंड डिस्प्ले भी कराया गया. इस दौरान सेना के जवानों ने भारत माता जय के नारे भी लगाये. स्वर्ण पदक विजेता अर्जुन कुमार साहू ने कहा कि यह हमारे देश और रेजिमेंटल सेंटर के लिए गर्व की बात है. इंटरनेशनल बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता के 55 किलोग्राम के कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीता है. इस प्रतियोगिता के बिहार रेजिमेंटर सेंटर दानापुर ने मेरा काफी सहयोग किया है. जिस वजह से इस प्रतियोगिता में मैं ये खिताब जीता पाया हूं. इस चैंपियनशीप में 22 देश के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था.

देखें वीडियो

बिहार रेजिमेंट सेंटर के रेजिमेंटल एवं देश का विश्व में परचम लहराने वाले स्वर्ण पदक विजेता हवलदार अर्जुन कुमार साहू को ब्रिगेडियर खुराना ने सम्मानित किया है. वहीं, उन्होंने बताया कि - 'खुशी हो रही है कि सेना में रहते हुए गोल्ड मेडल जीतने का मौका मिला है. जो लोग खेल में रुचि रखते हैं. उन लोगों को मेरी सलाह है कि आप एक लक्ष्य रखिए. किसी भी प्रतियोगिता को जीता जा सकता है. जिससे देश का नाम रोशन होगा.'

इसे भी पढ़ें : इंडिया स्किल्स क्षेत्रीय प्रतियोगिता पूर्वी के 98 विजेताओं को राज्यपाल ने किया सम्मानित

ABOUT THE AUTHOR

...view details