बिहार

bihar

पटना में भगवान राम ने कोरोना का किया दहन, बोले शिक्षा मंत्री- टीका से होगा महामारी के दानव का अंत

By

Published : Oct 15, 2021, 6:01 PM IST

Updated : Oct 15, 2021, 6:20 PM IST

बिहार में पटना के कालिदास रंगालय में सांकेतिक तौर पर रावण के पुतले के साथ-साथ कोरोना दहन भी किया गया. इस मौके पर शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि कोरोना दहन से संदेश मिला है कि कोरोना वध की भी जरूरत है. जिसके लिए टीकाकरण जरूरी है.

कोरोना दहन
कोरोना दहन

पटना:विजयादशमी के मौके पर पटना के कालिदास रंगालय (Kalidas Rangalaya) में सांकेतिक तौर पर रावण, मेघनाद और कुंभकर्ण के पुतले जलाए गए. इसके साथ ही कोरोना का पुतला भी दहन किया गया. इस बारे में शिक्षा मंत्री ने कहा कि कोरोना दहन पर मिले संदेश को आगे बढ़ाने की जरूरत है. हमें रावण की ही तरह कोरोना का तहन भी करना है. इसके लिए बिहार सरकार बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान चला रही है. इसके लिए जरूरी है कि लोग आगे बढ़कर टीका लगवाएं.

यह भी पढ़ें- पटना में धू-धूकर जला रावण, भगवान राम ने कोरोना का भी किया खात्मा

'रावण वध के साथ-साथ कोरोना का दहन कर समाज को एक संदेश दिया गया है. बताया गया है कि रावण वध के साथ कोरोना के वध की भी जरूरत है. सरकार कोरोना टीकाकरण अभियान चला रही है. कोरोना से निजात पाने का तरीका कोरोना का टीका है. राजय सरकार की ओर से कोरोना जांच और टीकाकरण करवाया जा रहा है. लोग ज्यादा से ज्यादा टीका लें.'-विजय चौधरी, शिक्षा मंत्री

देखें वीडियो

उन्होंने कहा कि आयोजन छोटा हो या बड़ा, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है. मकसद सही होना चाहिए. आयोजनकर्ता को मैं बधाई और शुभकामना देता हूं. छोटी जगह में भी पूर्ण अनुशासित तरीके से कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

उन्होंने रावण वध के मौके पर लोगों से अपील की. उन्होंने कहा, 'कोरोना उन्मूलन अभियान में लोग बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें. जो लोग बचे हुए हैं, वे टीका लेने जरूर जाएं. कोरोना का दहन करके रावण दहन कमेटी ने जो संदेश दिया है, उसे पूरा करने की जरूरत है.'

यह भी पढ़ें- बिहार में बंगाल की छटा, सिंदूर खेला कर महिलाओं ने कहा- 'आसछे बछोर आबार होबे'

Last Updated : Oct 15, 2021, 6:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details