बिहार

bihar

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 74वीं पुण्यतिथि पर सीएम नीतीश ने किया नमन

By

Published : Jan 30, 2022, 12:45 PM IST

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि (CM Nitish Kumar Pays Tribute To Mahatma Gandhi)पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक अणे मार्ग स्थित लोक संवाद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर महात्महा गांधी एवं हुतात्माओं को श्रद्धांजलि अर्पित की है. पढ़िए पूरी खबर..

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर सीएम नीतीश ने किया नमन
महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर सीएम नीतीश ने किया नमन

पटना:आज पूरा देश राष्ट्रपिता महात्मा गांधी(Death Anniversary Of Mahatma Gandhi) की 74वीं पुण्यतिथि मना रहा है. इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रपिता (CM Nitish Kumar Pays Tribute To Mahatma Gandhi) महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की है. एक अणे मार्ग स्थित लोक संवाद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर महात्मा गांधी एवं स्वतंत्रता संग्राम के हुतात्माओं की स्मृति में सीएम नीतीश कुमार ने मौन श्रद्धांजलि अर्पित की है. भारत की स्वतंत्रता संग्राम के प्रमुख नायक मोहनदास करमचंद गांधी की मौत 30 जनवरी 1948 को हुई थी.

ये भी पढ़ें-Mann ki baat में पीएम मोदी बोले, बापू की शिक्षाओं की याद दिलाता है यह दिन

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर सीएम नीतीश ने किया नमन

वहीं, इस अवसर पर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार ने भी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को नमन किया और श्रद्धांजलि अर्पित की है. सीएम सचिवालय के कर्मचारी भी इस मौके पर मौजूद थे. बिहार में कोरोना प्रतिबंधों के कारण राजकीय समारोह में मुख्यमंत्री शामिल नहीं हो रहे हैं. इसलिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने आवास में ही पुण्यतिथि और जयंती के मौके पर महापुरुषों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं.



बापू ने देश के लिए जो किया वह सब लोग हमेशा याद रखेंगे. उनके आदर्शों, अहिंसा का प्रेरणा, सत्य की ताकत ने अंग्रेजी हुकूमत को झुकने के लिए मजबूर कर दिया था. उनके इसी योगदान के चलते गांधीजी को आज बापू कहा जाता है. कोई उन्हें बापू कहते है तो कोई उन्हें राष्ट्रपिता. बता दें कि दो अक्टूबर 1869 को गुजरात के पोरबंदर में पुतलीबाई और करमचंद गांधी के घर में जन्म लेने वाले एक बालक ने अपने गुणों से सबको प्रभावित किया था, जो आगे चलकर देश का राष्ट्रपिता बना.

ये भी पढ़ें-महात्मा गांधी के आदर्शों को और लोकप्रिय बनाना हमारा सामूहिक प्रयास: पीएम मोदी

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details