बिहार

bihar

CM नीतीश के बयान पर बोले चिराग- 'पहले वो बताएं कहां रहते हैं, बिहार की जनता उन्हें खोज रही है'

By

Published : Nov 20, 2021, 8:09 PM IST

सीएम नीतीश (CM Nitish) के बयान पर पलटवार करते हुए लोजपा सांसद चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने कहा कि ''नीतीश कुमार हमारा पता पूछते हैं, लेकिन उन्हें नहीं पता कि बिहार की जनता उन्हें खोज रही है. हमारा पता दिल्ली या पटना आवास है, सभी लोग जानते हैं. लेकिन, मुख्यमंत्री का पता कहां है. वह बिहार की जनता नहीं जानती है.''

चिराग का सीएम नीतीश पर हमला
चिराग का सीएम नीतीश पर हमला

पटना: लोजपा सांसद चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने पटना एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हमारा पता पूछते हैं, लेकिन उन्हें नहीं पता कि बिहार की जनता उन्हें खोज रही है. हमारा पता दिल्ली या पटना आवास है, सभी लोग जानते हैं. लेकिन, मुख्यमंत्री का पता कहां है. वह बिहार की जनता नहीं जानती है.

ये भी पढ़ें-चिराग ने नीतीश पर साधा निशाना, कहा- हवा महल से निकलकर करें शराबबंदी की समीक्षा

''हमारे पिता स्वर्गीय रामविलास पासवान की बरसी थी और हम मुख्यमंत्री से मिलना चाह रहे थे, लेकिन मुख्यमंत्री ने हमसे मुलाकात नहीं की. बिहार में रहकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार की जनता से दूर हैं. शराबबंदी की समीक्षा नीतीश कुमार बंद कमरे में करते हैं और जहरीली शराब से जो मौत हुई है, उस स्थल का मुआयना भी नहीं करते हैं. फिर किस तरह से वह मानते हैं कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून ठीक ढंग से काम करेगा.''-चिराग पासवान, लोजपा सांसद

देखें रिपोर्ट

चिराग पासवान ने कहा कि बंद कमरे में समीक्षा करने से कभी भी शराब बंदी कानून पूरी तरह से लागू नहीं किया जा सकता है और मुख्यमंत्री खुद भी यह चाहते हैं कि यह कानून ठीक से नहीं लागू हो. इसलिए इस तरह की बातें वह करते हैं और इस तरह की बैठक भी वो करते हैं.

ये भी पढ़ें-UP में चिराग ने PM मोदी की तारीफों के बांधे पुल, कहा- 'दुख की घड़ी में सिर पर हाथ रखा'

उन्होंने कहा कि हम शुरू से शराबबंदी कानून का समर्थन करते रहे हैं. बिहार में साक्षरता दर कम है. निश्चित तौर पर ऐसे हालात में बिहार में शराबबंदी कानून लगना चाहिए. लेकिन, जिस तरह से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसे लागू कर रहे हैं, निश्चित तौर पर वह तौर तरीका गलत है. उसको लेकर उन्हें जमीन पर उतरकर काम करना होगा जो मुख्यमंत्री करते नहीं है.

बता दें कि दिल्ली में सीएम नीतीश ने चिराग पासवान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि वो खुद कहां रहते हैं किसी को पता नहीं चलता है. किसी को बताता भी है क्या. यहां तक कि उसके पार्टी के कार्यकर्ता को भी नहीं पता होता है कि वो कहां है. उन्होंने कहा था कि चिराग की उम्र कम है, इसलिए उन्हें जानकारी नहीं है कि जब उनका जन्म हुआ था तब बिहार की स्थिति क्या थी और अब बिहार की स्थिति क्या है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details