बिहार

bihar

पटना : बिहार दौरे पर केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम, जिलों में तैयारियों की हुई समीक्षा

By

Published : Sep 14, 2020, 8:58 PM IST

पटना में केंद्रीय निर्वाचन आयोग की टीम ने कई जिलों के डीएम, एसएसपी सहित कई अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. बता दें कि आयोग की दो सदस्यीय टीम बिहार दौरे पर है. चुनाव की तैयारियों के लिए होने वाली बैठकों में उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन और चन्द्रभूषण कुमार सहित कई अधिकारी मौजूद रहे.
Central Election Commission
Central Election Commission

पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने पहुंची केंद्रीय निर्वाचन आयोग की टीम ने सोमवार को मुजफ्फरपुर और सीतामढ़ी दरभंगा समेत कई जिलों का दौरा किया. इसके बाद आयोग की टीम पटना पहुंची. जहां पटना, सिवान और गोपालगंज जिले की तैयारी की समीक्षा हुई.

बैठक में कई अधिकारी रहे मौजूद

पटना में हुई बैठक में पटना, नालंदा, भोजपुर, बक्सर, सारण, सिवान और गोपालगंज जिले के डीएम और एसएसपी, एसपी, शामिल हुए. मंगलवार को चुनाव आयोग की टीम सुबह 9:00 बजे से 1:00 बजे तक भागलपुर, बांका, मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा, जमुई, बेगूसराय, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज और कटिहार जिले की समीक्षा करेगी. इसके बाद चुनाव आयोग की टीम बोधगया जाएगी, जहां जहानाबाद, गया, अरवल, नवादा, औरंगाबाद,कैमूर और रोहतास जिले के अधिकारियों के साथ बैठक करेगी.

देखें रिपोर्ट

2 से 3 फेज में चुनाव होने की संभावना
निर्वाचन आयोग की टीम में उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन और चंद्र भूषण कुमार के अलावा कई अन्य पदाधिकारी भी शामिल हैं. इन 2 दिनों में सभी जिलों के डीएम एसएसपी के साथ समीक्षा में आयोग की टीम चुनाव के लिए तैयारियों का जायजा ले रही है. इसके बाद मंगलवार को ही यह टीम दिल्ली लौट जाएगी. बताया जाता है कि सितंबर महीने के आखिर में या फिर अक्टूबर के पहले सप्ताह में बिहार चुनाव की घोषणा हो सकती है. वहीं, सूत्रे क अनुसार बिहार विधानसभा का चुनाव 2 से 3 फेज में होने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details